BIHAR NEWS: बैंक में बड़ी रकम जमा करने पहुंची महिला के पास से मिले जाली नोट, फिर मच गई अफरातफरी, जानें पूरा मामला

BIHAR NEWS: बैंक में बड़ी रकम जमा करने पहुंची महिला के पास से मिले जाली नोट, फिर मच गई अफरातफरी, जानें पूरा मामला

SHEIKHPURA: आम दिनों की तरह मंगलवार को भी शेखपुरा जिले के बैंक का काम जारी था। इसी बीच एक महिला वहां बड़ी रकम लेकर पहुंची और उसे जमा करने के लिए लाइन में लग गई। सबकुछ सुचारू रूप से चल रहा था, तबतक जब तक महिला द्वारा दी गई नोटों की गड्डी कैशियर तक नहीं पहुंची। कैशियार से नोट जांचना शुरू किया तो अलग ही मामला सामने आया, जिससे सभी कर्मचारी दंग रह गए।

मामाला है शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के वीआईपी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का, जहां शमा परवीन 3 लाख 40 हजार रुपए लेकर बैंक में जमा करने पहुंची। उन्होनें बताया कि वह बड़ी दरगाह के सकुनत मोहल्ले की निवासी हैं। उनके द्वारा कमासी में जमीन बेचा गयी थी। जमीन बेचने के एवज में खरीददार ने साढ़े तीन लाख रुपया शसमा परवीन को दिए थे। वही रकम लेकर महिला बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा करने आई थी। जब बैंक कर्मचारियों ने नोट जांचना शुरू किया तो 500 का 42 नोट यानी 21 हजार रुपया जाली निकल गए। जिसके बाद कैशियर सकपका गया और बैंक मैनेजर वरुण कुमार को इसकी सूचना दी। मैनेजर द्वारा तुरन्त इसकी सूचना डीएसपी सुरेंद्र प्रसाद को दी गयी जिसके बाद जिसके बाद एसडीपीओ ने बैंक पहुच कर जाली नोट का अवलोकन शुरू कर दिया।

इस मामले में बैंक मैनेजर वरुण कुमार ने कहा है कि नोट जांचने की मशीन काफी दिनों से खराब पड़ी है, लेकिन जांच किए जाने के क्रम में 21 हजार 500 का जाली नोट मिले हैं। इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गयी है। वहीं एसडीपीओ ने खुद मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में एसपी ने बताया है कि मामले की छानबीन की जा रही है। यह जमीन खरीद बिक्री को लेकर जमीन विक्रेता को राशि दी गयी थी। जिसमे कुछ फेक करेंसी पाई गई है जिसमे जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी। वहीं जमीन बिक्रेता दलाल प्रभु कुमार को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Find Us on Facebook

Trending News