BIHAR NEWS: सरकार नहीं देगी निजी अस्पतालों की कोरोना वैक्सीन, प्राइवेट अस्पताल ओपन मार्केट से खरीदकर करेंगे वैक्सीनेशन

BIHAR NEWS: सरकार नहीं देगी निजी अस्पतालों की कोरोना वैक्सीन, प्राइवेट अस्पताल ओपन मार्केट से खरीदकर करेंगे वैक्सीनेशन

PATNA: बिहार सरकार ने भारत सरकार की गाइडलाइन के आलोक में बिहार सरकार ने निर्णय लिया है. इस निर्णय के तहत बिहार सरकार अब निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन नहीं देगी. अब अस्पतालों को खुद ही निजी कंपनियों से वैक्सीन खरीदनी होगी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, यह निर्णय लिया गया है. पहले वैक्सीन सरकार ही निजी अस्पतालों को दे रही थी. अब वैक्सीन ओपन मार्केट में है तो प्राइवेट वाले भी खरीद रहे होंगे. वैक्सीन उत्पादन का 50 प्रतिशत केंद्र और 50 प्रतिशत राज्य सरकारों को मिलना है.

टीकाकरण के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सरकार की ओर से करीब 16 लाख वैक्सीन का ऑर्डर दिया गया है. इनमें 11,89, 250 कोविशील्ड व 4,12,450 कोवैक्सीन के टीके हैं. यह टीके इसी महीने आएंगे लेकिन अभी तिथि तय नहीं है. इसके बाद 18 साल से ऊपर के लोगों को लगेगा.

जिन लोगों ने निजी अस्पतालों ने कोरोना टीके की पहली डोज ली है, वो सरकारी अस्पतालों में जाकर टीके की दूसरी डोज ले सकते हैं. सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में कोरोना के टीके लगाए जाएंगे. निजी अस्पतालों कैसे टीके खरीदेंगे, इसका फैसला वो खुद लेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News