BIHAR NEWS: ग्रामीण एवं सुदूरवर्ती क्षेत्रों में टीकाकरण में जागरूकता लाने के लिए स्टिकर का हुआ लोकार्पण

BIHAR NEWS: ग्रामीण एवं सुदूरवर्ती क्षेत्रों में टीकाकरण में जागरूकता लाने के लिए स्टिकर का हुआ लोकार्पण

गया: जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में कोविड 19 के संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों यथा कोविड टीकाकरण, कोविड 19 जांच, टीकाकरण एक्सप्रेस द्वारा शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की समीक्षा, शहरी क्षेत्रों के बाजारों में औचक मास्क जांच अभियान, पॉजिटिव आने वाले व्यक्तियों सहित सभी कांटेक्ट लोगों की जांच कराने का निर्देश दिया गया है। 

रविवार को आयोजित बैठक में मुख्य रूप से टीकाकरण तथा कोविड 19 जांच पर फोकस किया गया। बैठक में बताया गया कि जिले में रविवार को कुल 4,858 टीका लगाया गया है जिसमें 18 वर्ष से आयु वर्ग के लोगों को 2909 टीका लगाया गया है। टीकाकरण एक्सप्रेस द्वारा 329 लोगों को टीकाकरण किया गया है। 

जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि टीकाकरण को अधिक से अधिक प्रचारित करने के उद्देश्य से टीकाकरण से संबंधित संदेश को सरकारी वाहन पर चिपकाने हेतु जिला नजारत उप समाहर्त्ता को निर्देश दिया गया है। जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों यथा आंगनवाड़ी सेविका, जीविका दीदी, एएनएम को ज़िम्मेदारी दे कि वे स्वयं टीका ले तथा अन्य को टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।

 


Find Us on Facebook

Trending News