सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार किया स्वर्ण पदक पर कब्जा

सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार किया स्वर्ण पदक पर कब्जा

PATNA : सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। यहां  पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे 9 वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता के महिला सीनियर वर्ग में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पश्चिम बंगाल की महिला टीम को 15 के मुकाबले 5 अंक से हराया और स्वर्ण पर कब्जा जमाया। बिहार की तरफ से इस मुकाबले में श्वेता और धर्मशीला ने शानदार खेल दिखाया। श्वेता ने इस अहम मुकाबले में 10 अंक जबकि धर्मशीला ने 5 अंक बनाये। 

बिहार के लिए गौरव की  बात

महिला रग्बी टीम की इस कामयाबी से खुश नजर आ रहे बिहार खेल विकास प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्र शंकरण ने बताया कि बिहार के लिए यह गौरव की बात है। बिहार की महिला टीम ने पहली बार सीनियर वर्ग में रग्बी का यह खिताब जीता है। इससे पहले हैदराबाद में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर टीम ने फाइनल में जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के पुरुष वर्ग की टीम ने छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया।

ओडिसा रही तीसरे स्थान पर

महिला वर्ग में तीसरे स्थान के लिए महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच मुकाबला हुआ. ओडिशा की टीम ने इस मैच को 24-12 से जीत कर कांस्य पदक जीतन में कामयाब हुई। वहीं  पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को 15-0 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया जबकि तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 24-12 से हरा कर कांस्य पदक प्राप्त किया।

गिरिराज सिंह ने दिया पुरस्कार

 प्रतियोगिता के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, इंडियन रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु मौजूद थे. सभी ने पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को पुरस्कार देकर हौसला फजाई किया



Find Us on Facebook

Trending News