बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारियों पर हो रहा है हमला और नीतीश झाड़ रहे हैं जिम्मेदारी पल्ला... चिराग ने तमिलनाडु मामले में सीएम को बताया उदासीन

बिहारियों पर हो रहा है हमला और नीतीश झाड़ रहे हैं जिम्मेदारी पल्ला... चिराग ने तमिलनाडु मामले में सीएम को बताया उदासीन

पटना. बिहारियों पर तमिलनाडु में हो रहे कथित हमले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारी और जवाबदेही से पल्ला झाड़ रहे हैं. सीएम नीतीश पर यह आरोप लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शनिवार को लगाया. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिसमें पीड़ितों को लेकर दावा किया जा रहा है कि वे बिहार मूल के हैं. उनके साथ तमिलनाडु में मारपीट हुई है. बिहारियों को इस तरह से पीटा जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

उन्होंने सीएम नीतीश पर हमलावर होते हुए कहा कि बिहारियों के खिलाफ बर्बरता हो रही है. लेकिन, सीएम नीतीश पल्ला झाड़ रहे हैं. उनके उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तमिलनाडु में जाकर जन्मदिन का केक काटते हैं. लेकिन बिहारियों पर हमले की घटना पर उनका मुंह नहीं खुल रहा है. दूसरी ओर सीएम नीतीश कहते हैं कि हमने अधिकारियों को भेज दिया है. नीतीश को बताना चाहिए कि उन्होंने तमिलनाडु के सीएम से क्यों नहीं खुद बात कर बिहारी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. 

चिराग ने बिहार पुलिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस के वरीय अधिकारी कहते हैं कि तमिलनाडु पुलिस ने कहा है कि यहां सब ठीक है. किसी बिहारी के साथ हिंसा नहीं हुई है. बिना किसी जांच पड़ताल के, बिना पीड़ितों को सुने ही बिहार पुलिस ने कैसे मान लिया कि सब ठीक है. उन्होंने कहा कि तब तो कोई व्यक्ति अगर हत्या करता है और बिहार पुलिस के सामने कह दे कि मैंने हत्या नहीं की है तो क्या बिहार पुलिस यह मान लेगी. इसी तरह तमिलनाडु में बिना जांच के ही कैसे मान लिया गया कि बिहारी सुरक्षित है. 

उन्होंने कहा कि बिहारियों के जो वीडियो और फोटो वहां से आए हैं वह बेहद चिंतनीय है. इसमें अगर सच्चाई है तो यह बिहारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता की बात है. ऐसी स्थिति में नीतीश कुमार का पूरे मामले को हल्के में लेना दुर्भाग्यपूर्ण है.  


Suggested News