बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार के फैसले का बीजेपी MLC संजय मयूख ने किया स्वागत, कोटा में छात्रों के इश्यू पर राजस्थान के राज्यपाल से की बात

मोदी सरकार के फैसले का बीजेपी MLC संजय मयूख ने किया स्वागत, कोटा में छात्रों के इश्यू पर राजस्थान के राज्यपाल से की बात

PATNA: कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है.इस वजह से देश में कई लोग अपने घर से दूर दूसरी जगहों पर फंस गए है. इनमें प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, पर्यटक और छात्र शामिल है. वहीं गृह मंत्रालय ने फंसे हुए लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के तहत फंसे हुए लोग अपने घर जा सकेंगे.केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद बिहार बीजेपी के नेता गदगद हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी और विधान पार्षद संजय मयूख ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय के उस निर्णय का स्वागत किया है जिसके तहत प्रवासी मजदूर और कोटा के छात्रों की सकुशल घर-वापसी का निर्णय लिया गया है. उन्होंने इस निर्णय के लिए उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को विशेष रूप से साधुवाद दिया. डॉ मयूख ने कहा कि संकट की इस घड़ी में मोदी सरकार एक के बाद एक कई मानवीय कदम उठाकर मानवता की सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण पेश किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने न केवल देश के गाँव, गरीब, किसान और महिलाओं के कल्याण के लिए कदम उठाये हैं बल्कि दूसरे राज्यों में रह रहे बिहार के प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए भी संबंधित राज्य सरकार को निर्देश दिया है और कहा है कि इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए.

साथ ही, आज डॉ संजय मयूख ने कोटा में बिहार के फंसे छात्रों की समस्याओं के मद्देनजर राजस्थान के महामहिम कलराज मिश्रा से फोन पर बात की. कोटा में फंसे बिहार के कुछ छात्रों द्वारा घर वापसी के लिए धरना प्रदर्शन के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने बिहार के कुछ छात्रों पर जो FIR की थी, उसके मद्देनजर डॉ मयूख ने महामहिम से आग्रह किया कि इन छात्रों पर से FIR निरस्त किये जाने का संज्ञान लिया जाये. राज्यपाल महोदय ने तुरंत ही संबंधित पदाधिकारियों से बात कर FIR वापस लेने का आश्वासन दिया और विशवास दिलाया कि किसी भी छात्र पर कोई FIR नहीं होगी.

बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने भी दी बधाई

वहीं भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासियों को वापस लाने की इजाजत दी है. इसके लिए प्रधानमंत्री तथा केंद्र सरकार बधाई के पात्र हैं.प्रवासी मजदूर तथा छात्र सहित अन्य जो लोग कठिनाई में है वो अपने राज्य जा सकते हैं राज्य सरकार उनकी व्यवस्था करेगी।

Suggested News