भाजपा का अतिपिछड़ा -पिछड़ा लाभार्थी सम्मेलन, पीएम मोदी के 8 साल में हुआ सेवा सुशासन गरीब कल्याण

भाजपा का अतिपिछड़ा -पिछड़ा लाभार्थी सम्मेलन, पीएम मोदी के 8 साल में हुआ सेवा सुशासन गरीब कल्याण

पटना. भाजपा के आठ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में अतिपिछड़ा-पिछड़ा लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को ओ.बी.सी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान के अध्यक्षता में किया गया। पटना के विद्यापति के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मंच संचालन मोर्चा के उपाध्यक्ष सह कार्यक्रम संयोजक शिवपूजन राम ने किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसुरत राय, पर्यटन मंत्री नारायण एवं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में दीघा विधायक संजीव चौरसिया, हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश संयोजक जीवन कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने संबोधित करते हुए मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने सेवा सुशासन गरीब कल्याण के रूप में मना रही है। पिछली सरकारों के तुलना में आठ वर्षों में पीएम मोदी द्वारा जो जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है उसके बारे में सभी को अवगत कराया।

पिछली सरकार में अतिपिछड़ों एवं पिछड़ो को दबाया जाता था. मगर मोदी सरकार में अतिपिछड़ा एवं पिछड़ो के लिए बहुत सी जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से उनका विकास कर रहें हैं। हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश संयोजक जीवन कुमार ने प्रधानमंत्री शौचालय योजना के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि पहले जब महिलाएं खुले में शौच करने जाती थी तो लोग हेय दृष्टि से देखते थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी ने सभी घरों में शौचालय देकर सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है।  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में आवास योजना, मुफ्त राशन, आयुष्मान, जन धन योजना, दिव्य ज्योति योजना, सुकन्या योजना, अटल पेंशन योजना जैसी कई जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभ मिला है।


Find Us on Facebook

Trending News