बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी के 'सम्राट' ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग, कहा- तिथि तय करिए ताकि प्रधानमंत्री आएं और शिलान्यास करें

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी के 'सम्राट' ने सीएम नीतीश से की बड़ी मांग, कहा- तिथि तय करिए ताकि प्रधानमंत्री आएं और शिलान्यास करें

PATNA: बिहार में दरभंगा एम्स को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि, एम्स के निर्माण के लिए केंद्र सरकार केवल 500 करोड़ देगी और राज्य सरकार को  केवल जमीन लेने में 3 हजार करोड़ लग रहे है और जब एम्स का निर्माण हो जाएगा तो सारा श्रेय बीजेपी वाले लेने लगेंगे।

वहीं डिप्टी सीएम के इस बयान पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, भारत सरकार जो 500 करोड़ देता है वो मेंटेनेंस के लिए देते हैं। हजारों करोड़ रुपए लगाकर बिल्डिंग निर्माण का काम किया जाता है। स्वास्थ्य मंत्री जी और आपने कहा कि 3000 करोड़ खर्चा करेंगे जमीन पर, तो 3000 खर्चा क्यों करना है। जमीन कहां हैं, इसमें भी कोई घोटाला है क्या? एम्स निर्माण के लिए सरकारी जमीन क्यों नहीं उपलब्ध करा देते?

उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू से आग्रह करना चाहता हूं कि शोभन बाइपास जो दरभंगा में है, उसमें एम्स की स्वीकृति का सहमति आपको प्राप्त हो गया है। आपने तीन बार जमीन बदली। आज भी डीएमसीएच के 82 एकड़ जमीन एम्स के डायरेक्टर के अधीन है। वहां झंडा एम्स के डायरेक्टर फहराए। बिहार सरकार तारीख फिक्स करें कि कब देश के प्रधानमंत्री आकर शोभन में एम्स की निर्माण की शुरुआत करेंगे।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, दरभंगा के बगल में झंझारपुर में पिछले 6 वर्षों से मेडिकल कॉलेज बन रहा है। अब कितना दिन टाइम लगेगा आपने शिलान्यास किया है। जमुई में 3 साल हो गया एक ईंट नहीं गिरा। यह सिर्फ चुनावी स्टंट करने के लिए नीतीश कुमार जाने जाते हैं। नीतीश कुमार से आग्रह करूंगा कि आप विशेष तौर पर इसकी चिंता कीजिए और मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ाने का काम कीजिए।

Suggested News