अब बीएमपी की महिला जवानों को ड्यूटी के दौरान नहीं होगी चिंता, कमांडेट ने ऐसी की व्यवस्था कि सभी कर रहें हैं तारीफ

अब बीएमपी की महिला जवानों को ड्यूटी के दौरान नहीं होगी चिंता, कमांडेट ने ऐसी की व्यवस्था कि सभी कर रहें हैं तारीफ

कटिहार। बीएमपी 7 में ड्यूटी  कर रहीं महिलाएं अब अपने छोटे बच्चों को लेकर टेंशन फ्री होकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर सकेंगी। इन महिलाओं के बच्चों के लिए कमांडेंट दिलनवाज अहमद ने एक नायाब पहल करते बीएमपी 7 परिसर में चाइल्ड केयर यूनिट की शुरुआत की गई है, जहां उनकी बेहतर तरीके से देखभाल की जाएगी। इस चाइल्ड केयर की शुरुआत करते हुए कमांडेंट दिलनवाज अहमद ने बताया कि बच्चों के तमाम सुख-सुविधाओं का ख्याल रखा गया है और इसके संचालन के लिए ट्रेनी एएनएम भी है उन्होंने उम्मीद जताई  इससे ड्यूटी  कर रहे महिलाएं अब फ्री होकर डियूटी  कर पाएंगे।

महिलाओं ने भी जताई खुशी

इस चाइल्ड केयर यूनिट की शुरु होने पर दंगा निरोधी दस्ता की ट्रेनिंग ले रही महिलाओं में खुशी हैं। महिलाएं इसे वरदान बता रही  हैं ,उन लोगों के माने तो छोटे बच्चों के साथ डियूटी  करना या ट्रेनिंग के दौरान उन्हें कहां रखें इसे लेकर कई तरह की परेशानियां होती थी अब इससे भविष्य के लिए दंगा निरोधक दस्ते के लिए तैयारी और बेहतर हो पाएगा। इन महिलाओं ने बताया कि अब हम अपने बच्चे को यहां पर रखकर ड्यूटी कर सकेंगी। पहले कहीं भी जाने पर इस बात की चिंता बनी रहती थी, लेकिन हमारे सर ने ऐसी व्यवस्था करके हमारी चिंता दूर कर दी है।

बता दें इस चाइल्ड केयर यूनिट में नवजात बच्चों सहित पांच से दस साल तक के बच्चों की भी व्यवस्था की गई है। यूनिट की साज सजावट भी बच्चों को ध्यान में रखकर की गई है। यहां उनकी पढ़ाई के साथ मनोरंजन की सुविधा और खेल-कूद के सामान भी उपलब्ध कराया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News