बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेपाल में हुए बस हादसे में लापता 62 लोगों के मिलने लगे शव, वाल्मिकीनगर गंडक बैराज से अब तक चार की लाश बरामद

नेपाल में हुए बस  हादसे में लापता 62 लोगों के मिलने लगे शव, वाल्मिकीनगर गंडक  बैराज से अब तक चार की लाश बरामद

BETIA : बीते दिनों नेपाल के त्रिशुली नदी में हुए भूस्खलन में दो बसों में सवार 62 लोग लापता हो गए थे। जिसमें आज गंडक बराज से दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं। जिसमें बाद अब बरामद शवों की संख्या चार हो गई है। अन्य लापता लोगों की तलाश अभी जारी है। 

चलाया जा रहा है रेस्क्यू अभियान

नेपाल पुलिस की टीम और वाल्मीकि नगर गंडक बराज के कर्मचारियों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। भूस्खलन के कारण नदी की तेज धारा में बहकर शव वाल्मीकि नगर तक आ गया है। गंडक बराज पर रेस्क्यू ऑपरेशन में शवों को बरामद किया जा रहा है। जिसमें  रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम ने जहां कल 2 शव को बरामद किया, वहीं आज सुबह 2 अन्य शवों को बरामद किया है और बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है। अधिकारियों के अनुसार, बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त टीमों को भी तैनात किया जा रहा है।

इस त्रासदी से प्रभावित परिवारों को संवेदना व्यक्त करते हुए नेपाल सरकार ने रेस्क्यू और राहत कार्यों में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। स्थानीय प्रशासन भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और प्रभावित लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 

समय के साथ जैसे-जैसे शव मिल रहे है, वैसे-वैसे उसकी पहचान कराई जा रही है। हालांकि, गंडक नदी में जलस्तर तेज होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हो रही है।

Suggested News