बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती में अनियमितता और धांधली पर BPSC चेयरमैन की सफाई, अभ्यर्थियों को अगर कोई शिकायत है तो यहां करें कम्प्लेन

शिक्षक भर्ती में अनियमितता और धांधली पर BPSC चेयरमैन की सफाई, अभ्यर्थियों को अगर कोई शिकायत है तो यहां करें कम्प्लेन

पटना. बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती में अनियमितता और धांधली की शिकायतों के बीच शुकवार को बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद ने सामने आकर सफाई दी. बिहार लोक सेवा आयोग के प्रमुख ने अभ्यर्थियों के अलग अलग दावों पर सब कुछ स्पष्ट किया है. उन्होंने शिक्षक भर्ती में अनियमितता और धांधली के आरोपों को नकारते हुए अभ्यर्थियों को निर्देश दिया है कि वे पहले यह देख लें कि उनकी शिकायतें कहीं फर्जी तो नहीं हैं. 

अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर किए पोस्ट में कहा है कि ‘हमें कुछ शिकायतें मिली हैं कि कटऑफ से अधिक अंक होने के बावजूद टीआरई उम्मीदवारों का चयन नहीं किया गया है। जांच करने पर पता चला कि वे बीएड धारक पीआरटी अभ्यर्थी थे। ऐसे शिकायतकर्ताओं को झूठ फैलाने का परिणाम भुगतना पड़ सकता है.’ वहीं एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि 'कुछ टीआरई 11-12 उम्मीदवारों ने उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बहुत खराब अंक मिलने की शिकायत की है। ऐसे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जांच लें कि उन्होंने ओएमआर में सही विषय संयोजन चुना है या नहीं।'

दरअसल, शिक्षक भर्ती का परिणाम आने के बाद से अभ्यर्थियों की ओर से कई प्रकार की शिकायतें की जा रही हैं. इसे लेकर पटना में विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला है. अब इन्हीं मुद्दों पर बीपीएससी चेयरमैन ने सबकुछ स्पष्ट किया है. साथ ही उन्होंने शिकायतकर्ताओं को सख्त लहजे में कहा कि ऐसे झूठ फैलाने का परिणाम भुगतना पड़ सकता है.

इस बीच, BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा में BPSC ने नोटिस भी जारी किया है. नोटिस में BPSC ने शिक्षक अभ्यर्थियों से कहा है कि कट ऑफ मार्क जारी होने और मार्कशीट जारी होने पर अगर कोई शिकायत है तो परीक्षा नियंत्रक को शिकायत भेजें. BPSC के माध्यम से सारे कागजात के साथ शिकायत भेजें. 

Suggested News