बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BREAKING: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार सीएम नीतीश से मिले चिराग पासवान, बिहार को लेकर कर दी बड़ी मांग...

BREAKING: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार सीएम नीतीश से मिले चिराग पासवान, बिहार को लेकर कर दी बड़ी मांग...

PATNA: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार सीएम नीतीश से मुलाकात की। चिराग सीएम आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान दोनो के बीच बातचीत हुई।  वहीं चिराग पासवान और नीतीश कुमार की मुलाकात से सियासी हलचल तेज है। 

सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। चिराग ने ट्वीट कर कहा कि, केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आज पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर सौजन्य भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री के द्वारा पूर्व की नियमावलीयों में संशोधन करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत के तहत दफादार/चौकीदार के आश्रितों के बहाली का प्रावधान करते हुए बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2014 का प्रावधान किया गया था।

जिसके तहत 2023 तक दफादार/चौकीदार के आश्रितों की बहाली होती रही है। पूर्व से सेवानिवृत एवं सेवानिवृत होने वाले दफादारों/चौकीदारों के आश्रितों के बहाली तथा स्वेच्छिक सेवानिवृत के शेष आश्रितों को नियुक्ति पत्र अभी तक निर्गत नहीं किया गया है जबकि एक-दो जिलों में नई बहाली की प्रकिया को शुरू कर दिया गया है जो चिंताजनक विषय है। मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मांग करती है कि इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह ही पुनः बहाल किया जाए।

साथ ही इन दिनों बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाएं सामने आ रही है इसको लेकर भी मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी चिंताएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इन विषयों को लेकर संबंधित विभागीय कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, चिराग पासवान पहले सीएम नीतीश से नाराज चलते थे। लेकिन अब उन्होंने सीएम नीतीश के नेतृत्व में 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव को लड़ने का दावा भी किए हैं। चिराग पासवान लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद भी सीएम नीतीश से मुलाकात के लिए पहुंचे थे। वहीं अब केंद्रीय मंत्री बनने के बाद चिराग पासवान पहली बार सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे हैं। 

पटना से देबाशुं की रिपोर्ट 

Editor's Picks