बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण का दूसरा दिन, बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों का ले रहे जायजा

BREAKING NEWS: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण का दूसरा दिन, बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों का ले रहे जायजा

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एरियल सर्वे का आज दूसरा दिन है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे। जहां दोनों ने बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया। पहले चरण में मंगलवार को मुख्यमंत्री और जल संसाधन मंत्री ने बेतिया और मोतिहारी का एरियल सर्वे किया था।

आपको बता दें, बिहार के उत्तरी हिस्सों में आने वाले इलाके बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। निचले इलाके तो पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं और ग्रामीण लगातार ऊंचे स्थानों की तरफ पलायन कर रहे हैं। इस दौरान news4nation  ने भी आपको लगातार तस्वीरें दिखाई है कि ग्रामीण किस तरह से बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं और अपना सब कुछ बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। इसी को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एरियल सर्वे किया औऱ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया।

दूसरे चरण में सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के बाढ़ ग्रस्त इलाके का एरियल सर्वे किया जा रहा है। एरियल सर्वे के दौरान तटबंध सहित बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम जायजा लेंगे। हालात की समीक्षा करने के बाद सीएम इस संबंध में बैठक कर प्रभावित क्षेत्रों के लिए उसी अनुसार राहत और बचाव कार्य को लेकर दिशा-निर्देश जारी करेंगे। हालांकि सीएम द्वारा पहले से ही इस संबंध में कई योजानाएं चलाई जा रही हैं। NDRF और SDRF की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। तटबंधों की लगातार निगरानी के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।



Suggested News