बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन, तीसरी बार काशी से सांसद बनने की तैयारी

BREAKING : पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन, तीसरी बार काशी से सांसद बनने की तैयारी

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किया. उन्होंने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. उनके नामांकन के दौरान प्रस्तावक के रूप में पंडित गणेश्वर शास्त्री मौजूद रहे.  पंडित गणेश्वर शास्त्री ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकाला था. पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसके पहले पिछले दो चुनावों में उन्होंने रिकॉर्ड मतों के अंतर से वाराणसी से जीत हासिल की थी. अब तीसरी बार वे कशी से सांसद बनने की तैयारी में हैं. 

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जिलाधिकारी के कक्ष में मौजूद रहे. नामांकन के लिए भाजपा की ओर से वाराणसी में भव्य तैयारियां की गई है. पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए 12 राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे.  समारोह में न सिर्फ सीएम बल्कि 18 कैबिनेट मंत्री और 36 से ज्यादा वीआईपी भी शामिल होंगे.

नामांकन के बाद पीएम 5 बजे पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी वाराणसी से झारखंड के कोडरमा में चुनावी रैली को संबोधित करने लिए रवाना हो जाएंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव सात चरणों में होने वाले हैं. वाराणसी में वोटिंग सातवें चरण में 1 जून को होगी. पीएम  नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस से अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं.



Suggested News