बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष की बीच सड़क हत्या, आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं का जोरदार हंगामा, सीएम ने पुलिस को दिया सख्त निर्देश

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष की बीच सड़क हत्या, आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं का जोरदार हंगामा, सीएम ने पुलिस को दिया सख्त निर्देश

DESK. बहुजन समाज पार्टी के शीर्ष नेताओं में एक और बसपा प्रमुख मायावती की पार्टी को तमिलनाडु में सशक्त कर रहे के. आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई है. के. आर्मस्ट्रांग तमिलनाडु बसपा के प्रदेश अध्यक्ष थे. आर्मस्ट्रांग पर बाइक सवार छह लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर उनको मार डाला. घटना चेन्नई के सेम्बियम इलाके है. चेन्नई पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की जांच के लिए एडिशनल कमिश्नर (उत्तर) आईपीएस आसरा गर्ग के नेतृत्व में 10 विशेष टीमें गठित की गई हैं.

यह हमला उस समय हुआ जब वह घर के पास पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे. हत्या के बाद हमलावर फरार हो गए। परिवारीजन उनको आनन फानन में अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया. चेन्नई पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु बीएसपी अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की जांच के लिए एडिशनल कमिश्नर (उत्तर) आईपीएस आसरा गर्ग के नेतृत्व में 10 विशेष टीमें गठित की गई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि हमलावरों ने खुद को फूड डिलेवरी एजेंट बताया था. हालांकि, पुलिस अभी इसको लेकर स्पष्ट नहीं है कि वह कौन थे?

बसपा प्रदेश अध्यक्ष के.आर्मस्ट्रांग की हत्या पर पूर्व सीएम मायावती ने शोक संवेदना प्रकट की है। एक्स पर पोस्ट में मायावती ने आर्मस्ट्रांग को दलितों की आवाज बताया और दोषियों को दंडित करने की मांग की है। मायावती ने एक्स पर लिखा: तमिलनाडु राज्य बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की चेन्नई स्थित उनके घर के बाहर की गई जघन्य हत्या अत्यंत निंदनीय है। पेशे से वकील, वे राज्य में दलितों की एक मजबूत आवाज के रूप में जाने जाते थे। राज्य सरकार को दोषियों को दंडित करना चाहिए।

वहीं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर चेन्नई में पूनमल्ली हाई रोड पर ट्रैफिक जाम कर दिया. वे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि "बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या चौंकाने वाली और अत्यंत दुःखद है। पुलिस ने हत्या में शामिल लोगों को रातों-रात गिरफ्तार कर लिया। मैं आर्मस्ट्रांग की पार्टी, परिवार, रिश्तेदारों और शोक संतप्त मित्रों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूँ और मैंने पुलिस अधिकारियों को मामले की शीघ्रता से जांच करने और दोषियों को कानून के अनुसार न्याय के कटघरे में लाने के आदेश दिए हैं।" 

Editor's Picks