बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आए दिन गिरते पुलों पर चिराग ने तेजस्वी को दी खास नसीहत, भ्रष्टाचार करने वाले जरुर जाएंगे जेल

बिहार में आए दिन गिरते पुलों पर चिराग ने तेजस्वी को दी खास नसीहत, भ्रष्टाचार करने वाले जरुर जाएंगे जेल

पटना. बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने शुक्रवार को नसीहत देते हुए कहा कि मैं इस पर आरोप प्रत्यारोप में नहीं जा रहा है. दिल्ली से पटना लौटने पर चिराग ने कहा कि विपक्ष को यह समझने की जरूरत है कि यह पुल रातों-रात निर्माण नहीं हुआ है. यह उसी समय निर्माण हुआ है जिस वक्त यह लोग भी सरकार में थे. इसलिए विपक्ष को सवाल करने के पहले इस पर सोचना चाहिए. इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि जिस किसी का भ्रष्टाचार रहा है. जिस वजह से गुणवत्ता के साथ समझौता किया गया है. ऐसे हर एक दोषी को चिन्हित कर सजा हो.



उन्होंने कहा कि बिहार में हमारी सरकार है. एनडीए सरकार दोषियों पर कार्रवाई करने का काम करती है. उन्होंने कहा कि हम यह विश्वास दिलाते हैं. वहीं शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार और डीईओ को निलंबित करने पर चिराग पासवान ने कहा जिस विभाग में भ्रष्टाचार हुआ है वहां कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री जी कई बार इस बात को कह चुके हैं कि वह भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे. जिस तरह से किशनगंज की घटना सामने आई तुरंत उसके ऊपर कारवाई भी हुई है. यह उसी के तहत जहां पर करप्शन से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.



 राजद ने दावा किया है कि कब और पुल गिर जाए पता नहीं, करोड़ों के पुल गिर रहे हैं.  बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्व यादव ने गिर रहे पुलों पर कहा कि 4 जुलाई यानी आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा. कल 3 जुलाई को ही अकेले 5 पुल गिरे. 18 जून से लेकर अभी तक 12 पुल ध्वस्त हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन उपलब्धियों पर एकदम खामोश और निरुत्तर हैं. सोच रहे हैं कि इस मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित करें?



अब इसी पर चिराग ने एनडीए सरकार का बचाव करते हुए मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी इसका भरोसा दिया है. वहीं सीएम नीतीश ने दो दिन पहले ही पुलों के गिरने पर अधिकारियो संग बैठक की थी. उन्होंने पुलों के उचित रखरखाव को सुनिश्चित करने पर विशेष जोर देने कहा है. साथ ही राज्य के तमाम पुलों के लिए तत्काल कार्ययोजना बनाकर निरिक्षण करने कहा है. 



अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News