बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश आज मोकामा से शुरू कर रहे हैं नई यात्रा, पुराने साथियों से मिलकर नए सियासी समीकरण गढ़ेंगे सुशासन बाबू

सीएम नीतीश आज मोकामा से शुरू कर रहे हैं नई यात्रा, पुराने साथियों से मिलकर नए सियासी समीकरण गढ़ेंगे सुशासन बाबू

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मोकामा जा रहे हैं. मोकामा से नीतीश कुमार का पुराना संबंध रहा है.  वे वर्ष 1989 में जब बाढ़ संसदीय क्षेत्र से पहली बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे तब मोकामा में उन्हें अपार जन समर्थन मिला था. जदयू समर्थकों की मानें तो मोकामा इलाके से 5 बार सांसद रहे नीतीश राजनीति के शुरुआती दौर और संघर्ष के दिनों के उन्हीं साथियों से मिलने के लिए मोकामा से इस नए किस्म की यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. 

मोकामा में पूरे दिन के कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश की तीन जनसभाएं होंगी. पंडारक में पोखरपर पहली जनसभा होगी. फिर मोकामा टाल के घोसवरी और मोकामा प्रखंड के रामपुर डुमरा में सीएम की सभा है. इसके अलावा मोकामा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में करीब 20 जगहों पर नीतीश कुमार के रुकने की संभावना है. 

इस यात्रा की खासियत है कि नीतीश कुमार के समर्थक इसे एक गैर राजनीतिक यात्रा बता रहे हैं. यहां तक कि जनसभा स्थल के आसपास भी जदयू के पोस्टर बैनर न के बराबर लगाए हैं. जदयू नेताओं का कहना है कि नीतीश कुमार का इस क्षेत्र से पुराना जुड़ाव रहा है. 1989 से वर्ष 2004 तक नीतीश कुमार ने बाढ़ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. तब वे अक्सर मोकामा आते जाते थे. सैंकड़ों लोगों से वे व्यक्तिगत रूप से परिचित थे. वहीं 2005 में बिहार के मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार व्यस्तता के कारण यहां कम आने लगे. अब उसी फासले को पाटने के लिए उन्होंने मोकामा से नई यात्रा शुरुआत की है. 

मोकामा के बाद नीतीश कुमार की 13 और 14 मार्च को बाढ़ और बख्तियारपुर जाने की योजना है. वहीं 16 मार्च से नीतीश के नालंदा जिले के अलग अलग प्रखंडों में जाने का कार्यक्रम है. वे 16  मार्च को चंडी, नगरनौसा, थरथरी, 17 मार्च  को रहुई, हरनौत, 1 अप्रैल 2022 को हिलसा, कराय परसुराय, परवलपुर, 2 अप्रैल को कतरीसराय, सरमेरा, बिंद, अस्थावां, 03 अप्रैल को वेन, नूरसराय, बिहारशरीफ, 05 अप्रैल को एकंगरसराय, इस्लामपुर, 06 अप्रैल  को  राजगीर, सिलाव, गिरियक का दौरा कर सकते हैं. 


Suggested News