बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन की खबर पर मुहरः CM नीतीश ने खास 'मनीष वर्मा' को बनाया अतिरिक्त परामर्शी, अन्य दायित्व भी सौंपे जायेंगे...

न्यूज4नेशन की खबर पर मुहरः CM नीतीश ने खास 'मनीष वर्मा' को बनाया अतिरिक्त परामर्शी, अन्य दायित्व भी सौंपे जायेंगे...

PATNA: एक बार फिर से news4nation की खबर पर मुहर लगी है.  सेवानिवृत्त आईएएस अफसर मनीष कुमार वर्मा को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त परामर्शी के पद पर नियुक्त किया गया है। इस संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। मंगलवार को ही जब बिहार कैबिनेट से अतिरिक्त परामर्शी का पद स्वीकृत किया गया था, तभी न्यूज4नेशन ने बता दिया था कि सीएम नीतीश के खास आईएएस अफसर जिन्होंने अनिवार्य सेवानिवृति ले ली है उनके लिए यह पोस्ट सृजित किया गया है। 

मनीष वर्मा को मिला बड़ा जिम्मा

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी का दायित्व राज्य के विकास से संबंधित नीतियों, संकल्प एवं कार्यक्रम के निर्धारण एवं इनके प्रभावी और परिणाम उन्मुख कार्यान्वयन के साथ-साथ निर्धारित समय में लक्ष्यों की प्राप्ति के संदर्भ में मुख्यमंत्री को आवश्यक परामर्श देना होगा. आवश्यकता पर अतिरिक्त पारमर्शी को अन्य दायित्व भी सौंपे जा सकेंगे. मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी की नियुक्ति के बाद इनके वेतन-भत्ता-सुविधा एवं सेवा शर्त का निर्धारण वित्त विभाग के परामर्श से मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग करेगा. मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी का नियंत्रण विभाग मंत्रिमंडल सचिवालय होगा। 

सीएम नीतीश के खास बने सलाहकार

बता दें, मनीष वर्मा 2000 बैच के उड़ीसा कैडर के आईएएस अफसर रहे हैं। काफी दिनों तक इन्होंने बिहार में काम किया है। ये मुख्यमंत्री के सचिव रहे हैं। वीआरएस लेने के बाद नीतीश सरकार ने इन्हें बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का सदस्य बनाया था। अब इन्हें एक और दायित्व मुख्यमंत्री का अतिरिक्त परामर्शी बनाया गया है। 


Suggested News