310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को सीएम योगी ने सौंपा नियुक्ति पत्र, 15 जिलों में कोरोना लैब का उद्घाटन

310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को सीएम योगी ने सौंपा नियुक्ति पत्र, 15 जिलों में कोरोना लैब का उद्घाटन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के 310 नव चयनित विशेषज्ञ डॉक्टरों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र दिया है. इस अवसर पर उन्होंने नियुक्ति पत्र पाने वाले डॉक्टरों को बधाई दी. सीएम योगी ने लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में 15 जिलों में कोरोना की बायो सेफ्टी लेवल (बीएसएल) टू लैब का उद्घाटन भी किया.

सीएम योगी ने कहा कि अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच के लिए 45 लैब हैं. अब इन नई लैब के खुलने से प्रदेश में कोरोना जांच की कुल 60 लैब हो जाएंगी. बाकी 15 जिलों में भी निर्माण चल रहा है और महीने भर में इनका भी शुभारंभ होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के अंदर विशेषज्ञ चिकित्सकों की काफी कमी थी. विभाग की समीक्षा में बात भी करते रहे विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती होनी चाहिए.

साथ ही इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आप सभी पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे मेहनत से करना है. उन्होंने कहा कि एक चिकित्सक के प्रति सामान्य नागरिकों के मन में सम्मान का भाव है, लेकिन हाल के दिनों में इसमें गिरावट आई है. एक समय था कि जब लोग चिकित्सकों को धरती का भगवान करते थे, उस भावना को व्यवसायिकरण की वजह से चिकित्सकों ने खोया है.


Find Us on Facebook

Trending News