बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पड़ने लगी सर्दी, छाया कुहासा, जानें कैसा रहेगा मौसम

बिहार में पड़ने लगी सर्दी, छाया कुहासा, जानें कैसा रहेगा मौसम

पटना-  मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार के जिलों में अगले चार दिनों तक हल्के बादल छाए रह सकते हैं. अगले चार दिन तक  मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. सुबह और शाम में अब अच्छी ठंड पड़ रही है. बिहार में दीवाली के बाद की सुबह कुहासे वाली होगी. राज्य के अधिकांश हिस्सों में कुहासा देखने को मिलेगा. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट का आसार है. मौसम विभाग के अनुसार अब यह कहा जा सकता है कि बिहार में ठंड आ गई है. सुबह और रात में कुहासा के साथ ठंड का भी एहसास हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर ज्यादा है. कड़कड़ाती ठंड की करें तो बिहार के लिए दिल्ली अभी दूर है. अभी नवंबर के आखिर तक राज्य में मौसम कुछ इसी तरह से ठंड और गर्म का खेल खेलता रहेगा. नवंबर के आखिर से ही मौसम में कुछ बदलाव आने की उम्मीद है. 

 पटना में अधिकतम तापमान 30°C और न्यूनतन तापमान 18°C रहने की संभावना है. सुबह शाम कोहरा रहेगा. बाकी दिन में धूप खिली रहेगी. सूर्योदय 06:05 बजे और सूर्यास्त 05:02 बजे होगा. आपको बता दें कि गया एयरोड्रम पर रनवे दृष्टता 50 मीटर और पटना एयरोड्रम पर 1100 मीटर के आस पास दर्ज़ हुई.  24 घंटों के दौरान मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहा. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 31.7°C अररिया में में दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान 16°C मोतिहारी में दर्ज किया गया. इसके साथ ही कल हुए पुर्वानुमान के अनुसार बारिश का आसार बताया गया था. यह पुर्वानुमान सच साबित हुआ और वाल्मीकीनगर में 2.2 मिमी बारिश हुई है.

मौसम पूर्वानुमान में  सुबह में हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है. इस दौरान एक से दो किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ हवा के चलने का अनुमान है. रात गहराने के साथ ही कोहरे का असर दिखने लगता है और सुबह तक इसका असर दिख रहा है. विजिबिलिटी कम होने के कारण वाहनों के परिचालन में दिक्कत आने लगी है.  

Suggested News