कुशेश्वर स्थान सीट बांटने को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति, रिपोर्ट तय करेगा पार्टी चुनाव लड़ेगी या नहीं

कुशेश्वर स्थान सीट बांटने को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति, रिपोर्ट तय करेगा पार्टी चुनाव लड़ेगी या नहीं

PATNA/NEW DEHLI : बिहार में दो विधानसभा सीटों तारापुर व कुशेश्वरस्थान पर उप चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है। जहां जदयू ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं, वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में राजद और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर तलवार खिंच गई है। जहां राजद दोनों सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. वहीं कांग्रेस कुशेश्वरस्थान की सीट अपने पास रखना चाहती है। जिसके बाद अब केंद्रीय कांग्रेस इस समस्या को  हल करने के लिए चार सदस्यों की कमेटी गठित की है। यह कमेटी फैसला करेगी कि कांग्रेस कुशेश्वर स्थान से उप चुनाव लड़ेगी या नहीं।

मामले में  बताया गया कि जिस तरह राजद दोनों सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर रहा है, ऐसे में कांग्रेस भी राजद को नाराज नहीं करना चाहती है। पार्टी ने समस्या को दूर करने के लिए चार सदस्यों की टीम गठित की है, जो कुशेश्वर स्थान में कांग्रेस के चुनाव लड़ने को लेकर फैसला करेगी। इस समिति में जिन्हें शामिल किया गया हैं उनमें आईपी गुप्ता, आनंद माधव, कैशर खान और अजय पासवान के नाम हैं। बताया गया कि यह कमेटी कल बिहार के लिए रवाना होगी।

2020 में कांग्रेस के हिस्से में आई थी कुशेश्वर स्थान की सीट

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कुशेश्वर स्थान सीट कांग्रेस के हिस्से में आई थी। कुशेश्वरस्थान से 2020 के चुनाव में कांग्रेस के डा. अशोक कुमार राम को मौका मिला था, जिन्हें शशिभूषण हजारे ने सात हजार वोटों से हराया था। ऐसे में राजद का कहना है कि इस सीट पर राजद ही जीत हासिल कर सकती है। जबकि बिहार कांग्रेस के नेता इस सीट को छोड़ने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News