बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस के जख्म पर अपने ही छिड़क रहे नमक, JDU की बात से तनाव में आ जाएगी कांग्रेस

चार राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद  कांग्रेस के जख्म पर अपने ही छिड़क रहे नमक, JDU की बात से तनाव में आ जाएगी कांग्रेस

PATNA- चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हर चुनाव जो होता है एक प्रदेश में हो या अनेक हो उसके कुछ स्पष्ट संदेश आते हैं, 5 राज्य में से 4 राज्य के स्पष्ट संदेश दिख रहा है कि इंडिया गठबंधन है इसके जो अलग अलग घटक दल है और ज्यादा समझदारी से काम करना होगा , विजय चौधरी ने कहा कि  इन चुनाव मे भी इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनाव नही लड़े थे, हमलोग शुरू से कहते हैं आपस की समझदारी बननी चाहिए और सारा विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं तो भाजपा परास्त हो जाती है,  एकजुट नही होती है तो भाजपा परास्त नही होती हैं. . उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक को खुले दिल से सबको आना चाहिए और कांग्रेस सबसे बड़ा पार्टी है और इन चुनावों में कांग्रेस को ज्यादा घाटा हुई है.नीतीश कुमार के ही पहल के आधार पर गठबंधन हुआ था और पटना से ही इसकी शुरुआत हुई थी और साझा उम्मीदवार हो, हमलोग उम्मीद करते हैं कांग्रेस को आगे बढ़कर सभी छेत्रिय दलों को उच्चित समान देकर साथ लेकर चलना चाहिए.

मंत्री विजय चौधरी ने  कहा कि नीतीश कुमार के नाम पर चुनाव लड़ने पर इसमें कोई शक नही है कि नीतीश कुमार के अथक प्रयास पर इंडिया गठबंधन बना था और सबलोग जानते हैं और सभी पार्टी का एक स्पष्ठ फैसला हुआ था कि भाजपा को सत्ता से बेदखल करे उसके बाद फिर तय किया जाएगा, पहले बेदखल कर दे और फिर आगे बैठक हो और क्षेत्रिय दल को भी उच्चित स्पेस मिले ताकि आगे चुनाव लड़े.

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को लेकर अभी कोई जल्दबाजी नही है और हमारा एक ही लक्ष्य है मिलकर चुनाव लड़े ताकि भाजपा वाले बोलते हैं तो वेकैंसी क्रिएट करें, आगामी चुनाव को लेकर एक विश्वसनीय चेहरा पर चुनाव लड़ा जाए, अगर एकसाथ चुनाव नही लड़े तो सबको पता है कि क्या रिजल्ट हुआ अभी देखे ही है कि किस तरह के चुनाव परिणाम आए हैं और मध्यप्रदेश में इंडिया गठबंधन की एक साथ रैली होती तो क्या होती नही होती वो बाद का चीज है.

Suggested News