बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA IN BIHAR: आंकड़ों से झलकती राहत, 1000 से भी कम नए संक्रमितों की पुष्टि, जानें हर जिले का हाल और कुल एक्टिव केस

CORONA IN BIHAR: आंकड़ों से झलकती राहत, 1000 से भी कम नए संक्रमितों की पुष्टि, जानें हर जिले का हाल और कुल एक्टिव केस

DESK: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब काफी कम हो गई है। माना जा रहा है कि बिहार में लगाए गए लॉकडाउन का सुखद असर कोरोना संक्रमण की कमी के रूप में देखा जा रहा है। अब धीरे-धीरे कोरोना की दूसरी लहर का खतरा भी कम होता नजर आ रहा है। बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 3 जून को 1000 से भी कम नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें सबसे अधिक मरीज पटना जिले में मिले हैं।

बता दें, राजधनी पटना शुरू से ही बिहार में कोरोना का हॉटस्पॉट रहा है। अभी भी पूरे बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज पटना में ही मिले हैं। जिलावार आंकड़ों की बात करें तो 3 जून के आंकड़ों के मुताबिक, पटना में 143 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं अन्य जिलों की बात करें तो अररिया में 52, गोपालगंज में 19, कटिहार में 26, मधुबनी में 34, मुंगेर में 31, मुजफ्फरपुर में 47, पूर्णिया में 51, समस्तीपुर में 55, सारण में 41, सीवान में 51, सुपौल में 46, और सुपौल में 31, पूर्वी चंपारण में 40, पश्चिमी चंपारण में मात्र 9 मरीजों की पुष्टि हुई है। 

इन आंकड़ों के साथ ही बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 10308 पर पहुंच गई है। इसके अलावा बिहार में अब तक कुल 6 करोड़ 95 लाख 562 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 97.80% है।

Suggested News