बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA UPDATES IN INDIA: पिछले 24 घंटे में 50 हजार से नीचे आए कोरोना के आंकड़ें, ढाई महीने बाद एक हजार से कम मौतें दर्ज की गई

CORONA UPDATES IN INDIA: पिछले 24 घंटे में 50 हजार से नीचे आए कोरोना के आंकड़ें, ढाई महीने बाद एक हजार से कम मौतें दर्ज की गई

DESK: भले ही कोरोना की रफ्तार में कमी दर्ज की जा रही हो, मगर देश- दुनिया से कोरोनावायरस का खतरा अभी टला नहीं है। खासतौर पर भारत सहित अन्य देशों में लगातार मिल रहे डेल्टा प्लस वैरिएंट से फिलहाल बचने की जरूरत है। इनसब के बीच राहत की बात यह है कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों की रफ्तार में कमी आई है। काफी वक्त से कोरोना के नए संक्रमितों के आंकड़ों में भी कमी दर्ज की गई थी, मगर मौतों का सिलसिला कम नहीं हो रहा था, जिससे डॉक्टरों की चिंता बरकरार थी। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकडों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के कुल 46 हजार 148 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं इस दौरान 979 लोगों की मौत हो गई। देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 3 करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि एक राहत की बात यह है कि इनमें से दो करोड़ 93 लाख लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहींयह वायरसअब तक 3,96,730 लोगों की जान ले चुका है। इस बीच अच्‍छी खबर यह है कि रविवार को खत्‍म हुए हफ्ते में कोरोना से होने वाली औसत मौतों की संख्‍या में 38 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही 12 अप्रैल के बाद से अब तक रोजाना होने वाली मौतों के 7 दिन का औसत कम होकर 1000 के आंकड़े के नीचे आ गया है। आंकड़ों के मुताबिक रविवार को देश में कोरोना संक्रमण से 979 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, देश में कोरोना टीकाकरण अभियान भी प्रगति पर है। राज्य सरकारों द्वारा इस मुहिम को बढ़ाने की विशेष पहल की जा रही है, ताकि कम से कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकृत हो सकें। अभी भी देश के 10 राज्यों में लॉकडाउन जैसी ही पाबंदियां लागू हैं, वहीं तेलंगाना को छोड़कर बाकी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है।


 

Suggested News