CORONA UPDATES IN INDIA: राहत की खबर! 63 दिन बाद मिले एक लाख के संक्रमित, दोगुने मरीज हुए स्वस्थ, मौतों का आंकड़ा भी घटा

CORONA UPDATES IN INDIA: राहत की खबर! 63 दिन बाद मिले एक लाख के संक्रमित, दोगुने मरीज हुए स्वस्थ, मौतों का आंकड़ा भी घटा

DESK: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का खतरा अब कम हो रहा है। देश में 63 दिनों बाद राहत की खबर आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख से भी कम दर्ज की गई है। यह काफी सुखद है और राहत भरा है। इसी दौरान करीब दोगुने मरीज स्वस्थ हुए और कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों में भी गिरावट दर्ज की गई।

पिछले 24 घंटे में देशभर में 87 हजार 295 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले 5 अप्रैल को 96 हजार 563 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बीते दिन 1 लाख 85 हजार 747 लोग कोरोना से रिकवर हुए, जबकि 2,115 संक्रमितों की जान चली गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक दो करोड़ 89 लाख 9 हजार 975 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से दो करोड़ 71 लाख 59 हजार 180 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक तीन लाख 50 हजार 186 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल देश में 14 लाख 01 हजार 609 एक्टिव केस हैं। देश में अब डेली पॉजिटिविटी रेट 6.34 फीसदी हो गई है।

देशभर में कोरोना के मामलों में कमी आता देखकर राज्य भी धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया की तरफ बढ़ रहे हैं। जिन राज्यों में अब भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार ज्यादा है, उन्हें छोड़कर बाकी राज्य अब चरणबद्ध तरीके से अनलॉक हो रहे हैं। वहीं सोमवार को प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देशभर के युवाओं को दूसरी बड़ी राहत देते हुए उनके लिए 21 जून से फ्री वैक्सीनेशन शुरू करने की बात कही है। साथ ही AIIMS में तीसरी लहर से निपटने के लिए बच्चों पर कोरोना टीके का ट्रायल शुरू हो गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News