बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात, 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात, 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट

पटना- बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बिहार के विभिन्न इलाकों में 30 सितंबर से 4 अक्टबर तक भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार  एक से चार अक्टूबर तक झमाझम बारिश होगी.मौसम विभाग का कहना है कि मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के चलते 30 से चार अक्टूबर तक बारिश की संभावना है. विभाग के अनुसार इस दौरान कुछ क्षेत्रों में अधिक बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने  वज्रपात की भी संभावना व्यक्त की है.

आसमान में कुछ दिनों तक लगातार काले बादल दिखे, लेकिन बारिश नहीं हुई. किसान आसमान की तरफ टकटकी लगा रखे हैं. बारिश की कमी से धान की खेतों में दरार आ गई है. अगर कुछ दिन और बारिश नहीं हुई तो किसानों को सबसे अधिक नुकसान होगा. 

पटना की बात करें तो यहां शनिवार को बारिश हो सकती है. वहीं 30 सितम्बर से लेकर 04 अक्टूबर पर सूबे में बारिश के अनुमान के बाद किसानों में खुशी देखी जा रही है.सीवान, सारण, आरा, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पटना, गया, जमुई और बांका  में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हीं मौसम विभाग ने बारिश के दौरान सुरक्षित रहने की सलाह दी है.





Suggested News