बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पितृपक्ष के आखिरी दिन दिवंगत बिपिन रावत की बेटियां पहुंची गया, माता-पिता की मोक्ष के लिए किया पिंडदान

पितृपक्ष के आखिरी दिन दिवंगत बिपिन रावत की बेटियां पहुंची गया, माता-पिता की मोक्ष के लिए किया पिंडदान

GAYA: पितृपक्ष का आज आखिरी दिन है। आज के दिन कई लोग मोझ की नगरी गया पहुंचकर अपने पितरों का पिंडदान कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को पूर्ल थल सेना प्रमुख और प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत के परिजन पहुंचे। बिपिन रावत के परिजनों ने बिपिन रावत और उनकी धर्म पत्नी मधुलिका रावत का पिंडदान किया।     

दरअसल, विष्णु नगरी में इन दिनों पितृपक्ष मेला चल रहा है। इसी क्रम में पितृपक्ष मेला के अंतिम दिन यानी शनिवार को जनरल बिपिन रावत के परिजन विष्णुपद मंदिर पहुंचे और विधि विधान तरीके से स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत और उनके धर्म पत्नी का पिंडदान किया गया।

इस मौके पर मौजूद जनरल बिपिन रावत के साले कुँवर यश वर्धन सिंह सोहागपुर ने बताया कि हम लोग जनरल बिपिन रावत की दो बेटी और उनके छोटे भाई के साथ मोक्ष की नगरी गया में पिंडदान करने पहुंचे हैं जहां विधिवत तरीके से पिंडदान किया गया।

पिंडदान के कार्यक्रम में पूर्व थल सेना प्रमुख की बड़ी बेटी कृतिका रावत, छोटी बेटी तारिणी रावण स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत, साले कुँवर यश वर्धन सिंह व उनकी पत्नी सपना सिंह मौजूद थे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनके परिजन मोक्ष की नगरी गया में पहुंचे शनिवार की सुबह विधि विधान से पिंडदान किया और गया एयरपोर्ट से अपने घर के लिए रवाना हो गए।    

Suggested News