सरकारी अस्पताल वाले प्रसुता की डिलिवरी कराने में हुए फेल, प्राइवेट वालों ने ले ली महिला और उसके बच्चे की जान

सरकारी अस्पताल वाले प्रसुता की डिलिवरी कराने में हुए फेल, प्राइवेट वालों ने ले ली महिला और उसके बच्चे की जान

KATIHAR : कटिहार में बेहतर इलाज के नाम पर चल रहे प्राइवेट अस्पतालों में चल रहे धंधे की पोल एक बार फिर से खुल गई, जब यहां इलाज के लिए लाई एक प्रसुता की इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मौत हो गई। मृतका का नाम पायल बताया गया है।  महिला की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला जिले के कुर्सेला से जुड़ा है। मृतक पायल के पिता रामनाथ यादव ने कहा कि बेटी को कुर्सेला स्वास्थ्य केंद्र से रेफर करने के बाद इस निजी नर्सिंग होम में लाया गया था जहां डॉक्टर की लापरवाही से उनकी बेटी की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी को कुर्सेला अस्पताल में भर्ती कराकर घर चले गए थे। बाद में परिवार के दूसरे सदस्यों ने बताया कि वहां से पायल को प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गांव का आशा मंजू के कहने पर हम उसे गणपति अस्पताल लेकर आए थे। यहां इलाज के लिए 21 हजार रुपए की मांग की गई। मैने कहा कि इलाज शुरू कराएं, मैं पैसे का इंतजाम कर रहा हूं। यहां आने के बाद पता चला कि पानी चढ़ाने का काम किया जा रहा है। लेकिन जब अस्पताल के कर्मियों की खोज की तो कोई नहीं मिला, सारे लोग फरार हो चुके थे. वहीं बेटी की भी मौत हो चुकी थी।


प्रसुता की मौत के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने अस्पताल के फर्नीचर सहित अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचाया। स्थानीय गोपाल यादव ने बताया कि इलाके में स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचे प्राइवेट अस्पताल में इलाज के नाम पर सिर्फ पैसे वसूली का धंधा चल रहा है। कहीं न तो बेहतर सुविधा उपलब्ध है और न ही बेहतर डॉक्टर मौजूद हैं। पूरा सिंडिकेट चल रहा है। जिसमें सिर्फ पैसे वसूली करना है। गरीबों को शिकार बनाया जा रहा है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से उनके हौंसले बढ़ गए हैं। यहां इससे पहले भी अवैध तरीके से चल रहे कई निजी नर्सिंग में इलाज के दौरान लोगों के जान गवाने का मामले आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि महिला की मौत में दोषी डॉक्टर के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होती है, तब तक यह विरोध जारी रहेगा।

Find Us on Facebook

Trending News