धनतेरस को लेकर बाज़ारों में दिखी रौनक, लोगों ने की जमकर खरीदारी

धनतेरस को लेकर बाज़ारों में दिखी रौनक, लोगों ने की जमकर खरीदारी

PATNA : पटना से सटे नौबतपुर में धनतेरस को लेकर नौबतपुर बाजार के हर चौक चौराहों पर पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है. नौबतपुर के बिचली बाजार, निसरपुरा लॉक बाजार,पीपलावां बाजार सहित अन्य जगहों में भी पुलिस की छोटी-छोटी टुकड़ी को गश्त करते देखा गया.  दिन भर इलाके के हर चौक चौराहों एवं पिपलावां में पुलिस की गश्त करते देखा गया. 

चौक पर जो पुलिस कर्मी की डयूटी लगी थी. उसके साथ एक मजिस्ट्रेट भी दिया गया. मजिस्ट्रेट अपने टीम के साथ दिन भर अपने चौक पर घूम-घूम कर गश्त करते हुए दिखे. पुलिस की मुश्तैदी के कारण बाजार में आम लोग काफी आराम से खरीददारी करते देखे गये. गश्ती के दौरान नौबतपुर थाना प्रभारी सम्राट दीपक कुमार स्वयं काफी एक्टिव मोड में रहे. बाजार से होकर गुजरने वाले बाइक सवार की जांच भी करते रहे. 

उधर औरंगाबाद में धनतेरस को लेकर आज पूरी बाजार सजा हुआ दिख रहा है और लोगो मे एक नई उत्साह भी देखी जा रही है. क्योंकि कोरोना काल के बाद यह पहला पर्व दीपावली है. जिसमें लोगों में एक नई उल्लास देखी जा रही है. 

आज 6:00 बजे से लेकर कल 4:30 तक धनतेरस बताया जा रहा है. जिसको लेकर लोग आज से ही धनतेरस के दिन गाड़ी, बर्तन, आभूषण. सिक्के और दीपक लेने के लिए बाजार में लोगों का हुजूम उमड़ते दिख रहा है. लोग पूर्व से चली आ रही परंपरा के मुताबिक खरीदारी करने में जुटे हुये है. जिससे कोरोना काल में भी बाजार का रौनक बदले हुआ दिख रहा है. हालाँकि व्यापारी वर्ग पूर्व जैसा नहीं बता रहे है. लेकिन युवा वर्ग कुछ नई उमंग के साथ इस त्योहार को सेलेब्रेट करते दिख रहे है. 

पटना ग्रामीण से सुमित और औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News