बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में डायरिया का कहर, दो सगी बहनों की मौत, तीन बच्चों की हालत गंभीर, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप!

मुंगेर में डायरिया का कहर, दो सगी बहनों की मौत, तीन बच्चों की हालत गंभीर, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप!

मुंगेर- जिला में डायरिया के शिकार एक परिवार के चार भाई बहनों में से दो सगी बहनों की मौत हो गई तो वहीं उसके अन्य दो बच्चे भी डायरिया की शिकायत के बाद अस्पताल में कराया गया है.  डॉक्टर की टीम गांव में पहुंच कर जांच में जुटी है. 

मुंगेर मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर असरगंज प्रखंड के सती स्थान गांव के राजकुमार यादव के पांच बच्चों में से दो बेटी पांच वर्षीय प्राची और 11 वर्षीय काजल को एक दिन पूर्व डायरिया की शिकायत होने के बाद  स्थानीय निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया।. जहां इलाज होने के बाद जब वह दोनो ठीक हो गई तो उसे घर ले आया गया. रात्रि में सोने के बाद सुबह दो बजे दोनों बच्चियों की तबियत फिर खराब होने लगी और देखते देखते दोनों बच्चियों ने दम तोड़ दिया . जिसके बाद घर में कोहराम मच गया .

अभी मौत को कुछ घंटे भी नहीं बीते थे कि  राजकुमार की एक 3 वर्षीय बेटी रामा कुमारी और 8 वर्षीय बेटा रूस्तम कुमार भी डायरिया के चपेट में आ गया , जिसे तत्काल असरगंज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां उनका उलाज चल रहा है. 

 परिजनों के अनुसार मृतक के दादा की आठ दिन पूर्व मौत हो गई थी और घर में उसी के इस श्राद्ध कर्म की तैयारी चल रही थी . और फिर डायरिया के चपेट में आने से दो बच्चियों की मौत हो गई जबकि दो अस्पताल में भर्ती है .

 घटना की सूचना के बाद स्वास्थ महकमा में हड़कंप मच गया  और आनन फानन में डॉक्टरों की टीम घटना स्थल पर पहुंच जांच में जुट गई है.

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान


Editor's Picks