बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिस्को डांसर के सिनेमेटोग्राफर नदीम खान अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

डिस्को डांसर के सिनेमेटोग्राफर नदीम खान अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

Desk: बॉलीवुड के जानेमाने सिनेमेटोग्राफर नदीम खान की मुंबई के एक अस्पताल में ब्रेन सर्जरी की गई. मशहूर लेखक व गीतकार दिवंगत राही मासूम रजा के बेटे नदीम खान को सोमवार शाम को सीढ़ियों से गिर गए थे. वह फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं और उनकी हालत गंभीर है.

इस हादसे की वजह से उनके सिर, सीने और कंधे में गंभीर चोटें आईं. हादसे के तुरंत बाद उन्हें बांद्रा के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उनकी पत्नी और सिंगर पार्वती ने बताया कि हम पिछले दो महीने से लॉकडाउन के कारण घर में थे और कल रात को ही हम सभी घर से बाहर निकल रहे थे. सीढ़ियों से उतरते समय वह गिर गए जिससे उन्हें चोट लग गई और खून बहने लगा. हम उन्हें लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे. आगे उन्होंने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, फिलहाल वह आईसीयू में हैं. उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है और अगले 48 घंटे काफी मुश्किल हैं. हम प्रार्थना कर रहे हैं कि वह ठीक हो जाएं. 

नदीम खान बॉलीवुड के जानेमाने सिनेमेटोग्राफर हैं. उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने 'डिस्को डांसर', 'जमाना', 'आंधी-तूफान', 'आग ही आग', 'किंग' और 'गुनाह' जैसी 40 से अधिक फिल्मों का छायांकन किया है.

उन्होंने चंकी पांडे, इंद्र कुमार और मोनिका बेदी की स्टारकास्ट वाली फिल्म 'तिरछी टोपीवाले' (1998) का निर्देशन भी किया है. नदीम खान ने अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म 'थ्री इडियट्स' के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के साथ फिल्म 'मर्डर एट मंकी हिल' के साथ की थी. साथ ही वह 90 के दशक के मशहूर सीरियल 'चंद्रकांता' के साथ भी जुड़े. वह 'चंद्रकाता' सीरियल के डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी थे. 


Suggested News