बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया जवाब, बोले -देश ने भरोसे की राजनीति पर विजय की मुहर लगाई, विपक्ष ने सदन का किया बहिष्कार

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया जवाब, बोले -देश ने भरोसे की राजनीति पर विजय की मुहर लगाई, विपक्ष ने सदन का किया बहिष्कार

दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि  साठ साल बाद देश की जनता ने तीसरी बार किसी सरकार की सत्ता में वापसी कराई है. पीएम मोदी ने इसे  असामान्य बताया है.



प्रधानमंत्री मोदी  ने विपक्ष के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि हम पर एक-तिहाई सरकार होने का विपक्ष का आरोप सही है, क्योंकि अभी तो हमारी सरकार के 20 साल और होंगे और अब तक तो एक तिहाई ही हुआ है.पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने दुष्प्रचार को, भ्रम की राजनीति को परास्त कर  दिया है . उन्होंने कहा कि जनता ने भरोसे की राजनीति पर विजय की मुहर लगाई है.



राज्यसभा में 28 जून को चर्चा की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी  के सुधांशु त्रिवेदी ने की थी. सदन के नेता जेपी नड्डा ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में अपनी पार्टी का पक्ष रखा था. वहीं पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया था. लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की. पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया इससे पहले विपक्ष ने नीट पेपर लीक, अग्निवीर और कई मुद्दों पर सरकार को घेरा है. राहुल गांधी ने सोमवार को सदन में हिंदू धर्म को लेकर एक बयान दिया है, जिससे सियासी पारा चरम पर है.



पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब के दौरान विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया. जिसपर सभापति ने अपनी वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ये सदन का नहीं संविदान का अपमान है. हाथ में संविधान रखने से नहीं होता है.




Suggested News