बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

मुजफ्फरपुर के मंदिर में अब भगवान भी नहीं रहे सुरक्षित, चोरों ने मंदिर से की अष्टधातु के मूर्तियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर के मंदिर में अब भगवान भी नहीं रहे सुरक्षित, चोरों ने मंदिर से की अष्टधातु के मूर्तियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में चोरों का आतंक इस कदर हावी है की मुजफ्फरपुर के मन्दिरों में अब भगवान भी सुरक्षित नहीं है। जी हां आपको बता दें कि जिले के औराई थाना क्षेत्र के रामपुर अजरकबे गांव स्थित राम जानकी मठ में गुरूवार की देर रात चोरों ने मठ में रखे गए अष्टधातु की श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति की चोरी कर लिया। इस घटना के बाद श्रद्धालुओं के बीच आक्रोश साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। वहीं पूरे मामले की सूचना मिलते ही औराई थाना की पुलिस मठ पर पहुंच पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

घटना के सम्बन्ध में मंदिर के पुजारी रामनरेश राय ने पुलिस को दिए गए आवेदन में बताया है कि 4 जुलाई की देर रात मन्दिर के बाहर भंडारा एवं कीर्तन का आयोजन किया गया था। जिसका प्रसाद वितरण करवाने के बाद देर रात अपने घर के लिए प्रस्थान कर गए। 5 जुलाई की सुबह तकरीबन 9:30 बजे जब मैं पूजा अर्चना करने मंदिर पर पहुंचा तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ था और चोरी करने के बाद चोरों ने मंदिर का दरवाजा सटा दिया था। जबकि दरवाजे का ताला तोड़ने के बाद ताले को मंदिर में बने खिड़की के ऊपर रख दिया था।

जब मंदिर का दरवाजा खोल कर देखा तो वहां पर रखे गए चार मूर्तियों में से एक सीता माता की मूर्ति को छोड़कर तीन अन्य मूर्ति जो अष्टधातु के थे, जो श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति थी। उसकी चोरी चोरों के द्वारा कर ली गई थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब मूर्ति का कुछ पता नहीं चल पाया तो फिर पूरे मामले की लिखित शिकायत औराई थाना के पुलिस से की गई है। 

मामले की सूचना मिलते ही औराई थाना के सब इंस्पेक्टर रोशन मिश्रा दलबल के साथ मंदिर पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच की। पूरे मामले में पूछे जाने पर सब इंस्पेक्टर रोशन मिश्रा ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति जिसमें श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति को चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks