बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के कारण लोकसभा चुनाव में भाजपा का बिहार में नहीं खुलेगा खाता... अखिलेश सिंह का कांग्रेस के लिए बड़ा ऐलान

लालू यादव के कारण लोकसभा चुनाव में भाजपा का बिहार में नहीं खुलेगा खाता... अखिलेश सिंह का कांग्रेस के लिए बड़ा ऐलान

पटना. लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा. कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिंह ने गुरुवार को यह घोषणा की. उन्होंने बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह उर्फ़ श्री बाबू की 136वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. पटना के सदाकत आश्रम में आयोजित समारोह में अखिलेश सिंह ने मंचासीन राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि लालू यादव के कारण ही अब अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा का बिहार में खाता नहीं खुलेगा. 

उन्होंने कहा कि वे श्री बाबू के ऐतिहासिक कामों का जिक्र करने वाले कई लोग रहे लेकिन उनकी जयंती मनाने वाले लोग उनकी जाति यानी भूमिहार में भी नहीं थे. अखिलेश ने कहा कि लालू यादव ही वह शख्सियत हैं जिन्होंने सबसे पहले उन्हें कहा कि था कि तुम्हारी जाति के लोग श्री बाबू की जयंती नहीं मनाते. लालू की प्रेरणा से ही वे हर वर्ष श्री बाबू की जयंती मनाते हैं. अब लालू यादव के इंडिया गठबंधन में साथ आने से यह तय हो गया है कि अगले चुनाव में भाजपा का बिहार में खाता नहीं खुलेगा. 

अखिलेश ने केंद्र की मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लालू यादव ने बिहार में भाजपा के साम्प्रदायिक एजेंडा को लागू होने नहीं दिया. इसी का नतीजा रहा कि लालू यादव को अलग अलग मामलों में फंसाया गया. लेकिन अब बिहार में कांग्रेस और राजद के एक साथ रहने से इंडिया गठबंधन की भारी जीत होगी. 

उन्होंने श्री बाबू को आधुनिक बिहार का शिल्पकार करार दिया. उन्होंने कहा कि श्री बाबू के समय बिहार में देश का 27 प्रतिशत चीनी उत्पादन होता था. उन्होंने उस जमींदारी उन्मूलन एक्ट को लागू किया जिसमें अधिकांश जमींदार भूमिहार थे. श्रीबाबू के समय ही देवघर मंदिर में दलितों का प्रवेश हुआ. उन्होंने किशनगंज और चाईबासा को बिहार से अलग करने की पहल का विरोध किया था और कहा था कि जनता कोई शतरंज की गोटी नहीं है. तभी किशनगंज और चाईबासा बिहार में रह पाया.


Suggested News