बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने धांधली का लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा, पुलिस पर की रोड़ेबाजी

BIHAR NEWS : चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने धांधली का लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा, पुलिस पर की रोड़ेबाजी

AURANGABAD : पंचायत चुनाव के दसवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान औरंगाबाद के कुटुम्बा प्रखंड के रिसियप पंचायत के शिवन बिगहा स्थित बूथ संख्या-8 पर मतदाताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान मतदाता पीठासीन पदाधिकारी पर मतदान में धांधली करने का आरोप लगाते हुए सड़क पर उतर आए। वोटरो ने गांव के पास ही एनएच-139 को जाम कर दिया और बूथ के पीठासीन पदाधिकारी पर कार्रवाई की मांग करने लगे। हंगामा को शांत कराने और जाम को हटाने आई पुलिस और वोटरो में भिड़ंत हो गई। पुलिस ने वोटरो पर लाठियां चटकाई और खदेड़ खदेड़ कर पीटा। जवाब में वोटरो ने भी पुलिस पर रोड़े बरसाये। 

हालांकि कई वोटरो और पुलिसकर्मियों को चोटे लगी है, लेकिन कोई घायल नही हुआ है। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। मतदाताओं का आरोप है कि पीठासीन पदाधिकारी ने पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार नीलेश और अन्य पदों के प्रत्याशियों से मिलीभगत कर जमकर धांधली की है। अघोषित तौर पर बूथ कैप्चरिंग हुई है। 

आरोप है कि पीठासीन पदाधिकारी मतदान कक्ष के अंदर महिला वोटरो को बताकर खास उम्मीदवार के बटन नंबर-1 पर वोट दिलवा रहे थे। बूथ को कैप्चर कर सारे वोट डाले गये है। इस कारण इस बूथ के मतदान को रद्द किया जाएं अन्यथा वें चुप नही बैठेंगे और आगे बढ़कर आंदोलन करेंगे। मतदाताओं ने कहा कि रिसियप थाना के दारोगा जैनेंद्र भारती ने हम वोटरो को महादलित और अति पिछड़ा समझ कर ताकत दिखाया है, दारोगा पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। वही पीठासीन पदाधिकारी ने वोटरो के आरोपो को सिरे से खारिज किया है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News