"जवाद" तूफान को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने उठाया एहतियाती कदम, भुवनेश्वर राजधानी सहित कई गाड़ियों को किया कैंसिल

"जवाद" तूफान को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने उठाया एहतियाती कदम, भुवनेश्वर राजधानी सहित कई गाड़ियों को किया कैंसिल

PATNA : भारतीय मौसम विभाग ने देश भर में चक्रवात जवाद को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग की ओर से बताया गया है कि तूफान 4 दिसंबर को ओडिशा औरआंध्र प्रदेशके तटों से टकराएगा। येचक्रवाती तूफानदक्षिण पश्चिम मानसूनखत्म होने के बाद आया है। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि जवाद चक्रवात जब सतह से टकराएगा उस दौरान 117 किलोमीटर घंटे की रफ्तार सेहवा चल सकती है। ऐसे में भारी बारिश होने की संभावना को व्यक्त किया जा रहा है। इस तूफान को लेकर सरकार की ओर से कई एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं। अभी से इसका असर रेल परिचालन पर भी पड़ने लगा है। 

इसी कड़ी में शुक्रवार को पटना से खुलने वाली एर्णाकुलम एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया है। अब यह ट्रेन कल नहीं चलेगी। अचानक इस ट्रेन के कैंसिल होने से पैसेंजर्स को काफी परेशानी होने की संभावना है। हालाँकि रेलवे की ओर से कहा गया है की रेलवे ने यह कदम पैसेंजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ही उठाया है। इस समुद्री तूफान का असर ओड़िसा और आंध्र प्रदेश में काफी बड़े स्तर पर पड़ रहा है। इस कारण रेलवे ने इन दो राज्यों को जानेवाली कुल 7 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इसमें पटना और धनबाद से चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। 


बाकी 5 ट्रेनें पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों से होकर गुजरती हैं। इसमें भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस भी शामिल है। रेलवे की ओर से बताया गया है की 2 दिसंबर को नई दिल्ली से खुलने वाली 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, 3 दिसंबर को पटना से खुलने वाली 22644 पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस, 3 दिसंबर को धनबाद से खुलने वाली 13351 धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस, 3 दिसंबर को आनंद विहार से खुलने वाली 12876 आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस, 3 दिसंबर को पुरी से खुलने वाली 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, 4 दिसंबर को पुरी से खुलने वाली 12815 पुरी-आनंद विहार नंदनकानन एक्सप्रेस, 4 दिसंबर को भुवनेश्वर से खुलने वाली 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। 



Find Us on Facebook

Trending News