बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में फेस अटेडेंस के विरोध में कर्मियों ने काटा जमकर बवाल, जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में किया जमकर हंगामा

मुंगेर में फेस अटेडेंस के विरोध में कर्मियों ने काटा जमकर बवाल, जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में किया जमकर हंगामा

MUNGER : मुंगेर में फेस अटेडेंस के विरोध में जिले में कार्यरत नेशनल हेल्थ मिशन के तहत कार्यरत कर्मियों ने जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया। जहां एनएचएम कर्मियों ने फेस अटेडेंस सहित एक समान वेतन की मांग को लेकर नारे लगाये। 

एनएचएम कर्मी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मियों के लिये एफआरएएस पोर्टल पर चेहरे से उपस्थिति दर्ज किये जाने की अनिवार्यता कर दी गयी है। जिसे लेकर जिले में कार्यरत एनएचएम कर्मियों द्वारा 5 जुलाई से ही विरोध शुरू करते हुये विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके तहत एनएचएम कर्मियों द्वारा जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया गया। साथ ही अपने मांगों का ज्ञापन जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक को सौंपा गया।

उन्होंने बताया कि फेस अटेडेंस सभी स्वास्थ्यकर्मियों पर लागू होना चाहिये न की केवल संविदा कर्मियों पर। उन्होंने कहा कि एनएचएम कर्मी कई मुश्किलों का सामना करते हुये दुर्गम क्षेत्रों में स्वास्थ्य योजनाओं को चला रहे हैं। ऐसे में दियारा क्षेत्र में नेटवर्क परेशानी से उनको फेस अटेडेंस बनाना मुश्किल होगा। इसके अतिरिक्त उनके प्रमुख मांगों में सामान कार्य के लिये समान वेतन दिये जाने, सभी एनएचएम कर्मियों को नियमित करने आदि शामिल है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News