एम्स निर्माण के लिए गिराई जाएंगी कई इमारतें, बैठक में जमीन हस्तातरंण पर हुई चर्चा

एम्स निर्माण के लिए गिराई जाएंगी कई इमारतें, बैठक में जमीन हस्तातरंण पर हुई चर्चा

दरभंगा।  एम्स के निर्माण हेतु जमीन हस्तांतरण को लेकर पहल शुरू हो गयी है। इसी कड़ी में 19 दिसंबर को जिलाधिकारी दरभंगा डॉक्टर त्यागराजन एस एम की अध्यक्षता में डीएमसीएच के सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।बैठक में चरणबद्ध तरीके से एम्स को जमीन हस्तांतरण को लेकर विचार विमर्श किया गया। उल्लेखनीय है कि एम्स के निर्माण के लिए 200 एकड़ जमीन का हस्तांतरण एम्स को किया जाना है। जिसमे सदर अंचल के 175 एकड़ एवं बहादुरपुर अंचल के 25 एकड़ जमीन शामिल है।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित डीसीएलआर सदर मो. सादुल हसन तथा अंचलाधिकारी सदर एवं अंचलाधिकारी बहादुरपुर को चिन्हित जमीन का समुचित रूप से सर्वे करने के निर्देश दिए। बताया गया कि एम्स के लिए चिह्नित जमीन में डीएमसीएच के ऐसे कई ऐसे भवन हैं जिन्हें हटाने की जरूरत होगी। डीएमसीएच के निर्माण के समय कुछ जमीन पीएचईडी को भी जलापूर्ति के लिए दी गई थी जिस पर कुछ निर्माण किए गए हैं इसके अतिरिक्त चिकित्सकों के क्वार्टर भी इस जमीन में सम्मिलित हैं।इन सभी भवनों को चिन्हित करते हुए अच्छी तरह से चिन्हित जमीन का सर्वे करने के निर्देश दिए गए, ताकि सा समय इन भवनों तथा इन निर्माणों को हटवाया जा सके। 

बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, डीएमसीएच के प्राचार्य डॉक्टर हर्ष नारायण झा, डीएमसीएच के अधीक्षक डॉक्टर मणि भूषण शर्मा, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, डीडीएम बीएमआईसीएल, डीसीएलआर सदर, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग, अंचलाधिकारी सदर एवं अंचलाधिकारी बहादुरपुर आदि उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News