ENTERTAINMENT NEWS: महानायक की एक और लंबी छलांग, नवंबर में लॉन्च करेंगे NFT कलेक्शन, ऐसा कर बने पहले अभिनेता

ENTERTAINMENT NEWS: महानायक की एक और लंबी छलांग, नवंबर में लॉन्च करेंगे NFT कलेक्शन, ऐसा कर बने पहले अभिनेता

N4N DESK: महानायक अमिताभ बच्चन नवंबर महीने में बियॉन्ड लाइफ डॉट क्लब (BeyondLife.Club) के ज़रिए अपना नॉन फंगेबल टोकन (NFT) कलेक्शन लॉन्च करने जा रहे हैं। डिजिटल एसेट के कारोबार में कदम रखने वाले बिग बी पहले अभिनेता होंगे। इस कलेक्शन में उनकी कविताएं, ऑटोग्राफ किए हुए पोस्टर्स और उनकी आवाज में किए गए मधुशाला के पाठ के अंश और दूसरी यादें भी शामिल होंगी। यही नहीं, इस एनएफटी प्लेटफार्म पर साउथ-ईस्ट एशिया के ए-लिस्टेड ब्रांड, एथलीट्स और सेलेब्रिटीज जुड़ेंगे। 

क्या है एनएफटी?

एनएफटी क्रिप्टोकरेंसी जैसा ही एक डिजिटल एसेट है। जिसकी बिक्री ऑनलाइन की जाती है। इसमें कला, संगीत, वीडियो, गेम आदि का डिजिटल व्यापार होता है। इसमें क्रिप्टो जैसे ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल किया जाता है। एनएफटी की बिक्री होने पर राशि भी क्रिप्टोकरेंसी के ही रूप मे दि जाएगी। दुनियाभर में फिलहाल करीब 2.5 अरब डॉलर के एनएफटी की बिक्री हो चुकी है।  अमिताभ बच्चन जिन एनएफटी को लॉन्च करने जा रहे हैं उनमें उनसे जुड़े लिमिटेड आर्टवर्क का यूनीक कलेक्शन भी शामिल होगा। इसमें उनके दस्तखत वाले शोले के पोस्टर, उनके द्वारा पढ़ी गई 'मधुशाला' कविता और कई अन्य यूनीक चीजें भी शामिल होंगी।

बिग बी ने क्या कहा?

अमिताभ बच्चन ने खुद इस पहल की जानकारी देते हुए लिखा- मैंने सिंगापुर का रिति (RHITI) एंटरटेनमेंट जॉइन किया है और जल्द ही NFT प्लेटफॉर्म लॉन्च करूँगा। इससे पहले भी अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने 2015 में करीब 2 करोड़ रुपए सिंगापुर की कंपनी मेरिडिआन टेक में इन्वेस्ट किए थे। इस इन्वेस्टमेंट से उन्हें 2017 तक 1.28 अरब रुपए हासिल हुए थे। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर नवंबर से डिजिटल एसेट की बिक्री का आगाज होगा। इस एसेट की खरीद के लिए BeyondLife.Club पर लॉग इन करना होगा जिसमे एसेट का बाकायदा ऑक्शन किया जाएगा। बाद में आप अपने पास मौजूद एसेट की बिक्री भी इसी प्लेटफॉर्म पर कर पाएंगे। पेमेंट क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से करना होगा।

Find Us on Facebook

Trending News