बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने इस जन्मदिन को खुद कभी सीएम योगी भी नहीं रखना चाहेंगे याद, लोकसभा चुनाव परिणाम ने डाला बड़ा असर

अपने इस जन्मदिन को खुद कभी सीएम योगी भी नहीं रखना चाहेंगे याद, लोकसभा चुनाव परिणाम ने डाला बड़ा असर

LUCKNOW : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन है। आज वह 52 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर देश व विदेश से लोग बधाई दे रहे हैं। लेकिन, खुद सीएम योगी अपने इस जन्मदिन को याद नहीं रखना चाहेंगे। इसका एक बड़ा कारण लोकसभा चुनाव में यूपी में एनडीए के खराब प्रदर्शन को बताया जा रहा है। चुनाव परिणाम आने से पहले तक यूपी में भाजपा को 70 सीटों पर जीत की बात कही जा रही था। लेकिन परिणाम आने पर यह आंकड़ा आधे पर सिमट गई। यहां भाजपा सिर्फ 36 सीटें ही जीत पाई। जिसमें कई दिग्गज चेहरे चुनाव हार गए। हालांकि इसके  बाद भी योगी के समर्थकों ने उनके जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। 

पीएम मोदी ने दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री योगी योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखकर बधाई दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुधवार को जन्मदिन है। उनके बर्थडे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया हेंडल एक्स पर सीएम योगी को यूपी के गरीबों और वंचितों के लिए काम करने वाला बताया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विश करते हुए पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं. वे उत्तर प्रदेश की प्रगति और गरीबों व वंचितों के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं. मैं उनके आने वाले समय में दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’

सीएम योगी का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड तत्कालीन उत्तर प्रदेश के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव मे हुआ था। 


Suggested News