बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: नवादा घटना को लेकर मायावती ने एक्स पर जताई नाराजगी, दबंगों ने दलितों के फूंक दिए 80 घर

BIHAR NEWS: नवादा घटना को लेकर मायावती ने एक्स पर जताई नाराजगी, दबंगों ने दलितों के फूंक दिए 80 घर

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बिहार की घटना को लेकर एक्स पर ट्वीट करते हुए बिहार सरकार पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए लिखा, बिहार के नवादा में दबंगों द्वारा गरीबों दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति दुखद व गंभीर है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करें।


बता दे दबंगों ने बुधवार रात फायरिंग करते हुए लगभग 80 घरों में आग लगा दी. हालांकि, पुलिस 25 से 30 घरों में आग लगाए जाने की पुष्टि कर रही है. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच कर कैंप कर रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूमि विवाद को लेकर बवाल के बाद दलित बस्ती में आग लगा दी गई. भूमि विवाद में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ, इस दौरान मारपीट और आगजनी की भी घटना हुई. इसके बाद कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया. घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है, जहां झड़प हुई है. घटना की सूचना मिलने के बाद नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार सिंह, मुफस्सिल थाने की पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. देर रात तक अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं.


नवादा की घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव का बयान आया है. तेजस्वी ने इस घटना की तुलना महा जंगलराज, महा दानवराज, महा राक्षसराज से की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा, 'महा जंगलराज महा दानवराज महा राक्षसराज. नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में लगाई आग. नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में बिहार में आग ही आग. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र, NDA के सहयोगी दल बेखबर. गरीब जले, मरे-इन्हें क्या? दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा.'


घटना पर नवादा एसडीपीओ सुनील कुमार ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. प्रथम दृष्टया मामला जमीन विवाद का लग रहा है. अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. ऐसे अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


Editor's Picks