बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में किसानों ने रोका फोरलेन निर्माण कार्य, जमकर किया हंगामा, व्यवसायिक रेट की मुआवजे की मांग

जहानाबाद में किसानों ने रोका फोरलेन निर्माण कार्य, जमकर किया हंगामा, व्यवसायिक रेट की मुआवजे की मांग

JEHANABAD : पटना गया डोभी फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को आए दिन किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कहीं किसानों के जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से तो कहीं किसान अपने जमीन का मुआवजा व्यवसायिक रेट से मांग रहे हैं। इसको लेकर कई बार सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया गया है।

आज भी जहानाबाद के सहवाजपुर गांव के समीप कुछ किसानों के द्वारा जमीन का मुआवजा व्यवसायिक रेट में नहीं मिलने से मिट्टी भरने आए निर्माण कंपनी के कर्मचारियों को कार्य करने से रोक दिया और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि पहले उनके जमीन का भुगतान किया जाए और तभी निर्माण कार्य शुरू किया जाए। 

कार्य रोके जाने को लेकर कंपनी के द्वारा जिला प्रशासन को सूचना दी गई। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे किसानों को समझाने बुझाने में जुट गए। इस दौरान पुलिस के द्वारा हंगामा कर रहे,कुछ ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया गया  और निर्माण कार्य को शुरू कराया गया। इस बीच थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का माहौल भी कायम रहा।

गौरतलब है कि पटना हाईकोर्ट के द्वारा किसानों के जमीन का मुआवजा भुगतान कर इस फोरलेन सड़क का अति शीघ्र निर्माण कार्य करने के लिए निर्देश दिया गया है। लेकिन आए दिन ग्रामीणों के द्वारा निर्माण कार्य रोके जाने से फोरलेन सड़क निर्माण की रफ्तार धीमी चल रही है।

जहानाबाद से गौरव सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News