बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ के मंत्री पर हुआ जानलेवा हमला, बाल बाल बचे पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के नाती

योगी आदित्यनाथ के मंत्री पर हुआ जानलेवा हमला, बाल बाल बचे पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के नाती

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में शामिल मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है. वे यूपी विधानसभा चुनाव में प्रयागराज पश्चिम से उम्मीदवार बनाये गए हैं. गुरुवार को सिद्धार्थ नाथ सिंह नामांकन दाखिल करने जा रहे थे. इसी दौरान पहले से घात लगाए एक शख्स ने मंत्री पर अचानक जहर और ब्लेड से हमले की कोशिश की. 

हालाँकि हमलावर जब तक सिद्धार्थ नाथ सिंह को नुकसान पहुंचाता तब तक भीड़ ने उसे पकड़ लिया. वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और मंत्री से दूर ले गए. घटना मुंडेरा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित भाजपा कार्यालय की बताई जा रही है. 

प्रयागराज पश्चिम में 27 फरवरी को वोट डाले जायेंगे. पिछली बार भी वर्ष 2017 के चुनाव में सिद्धार्थ इसी सीट से जीते थे. वे योगी सरकार में मंत्री होने के साथ ही प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी हैं. वे पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के नाती हैं. 

एक दिन पहले ही सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए खूब खरी कोटि सुनाई थी. खासकर उन्होंने माफिया अतीक अहमद का जिक्र करते हुए कहा था कि अबतक जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर था. चुनाव 2022 में जीत के बाद पूरी फिल्म दिखाई जायेगी. यहां उन्होंने अवैध कब्जे की जमीन को खाली कराने का जिक्र किया था. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी को एक्सपेरिमेंटल बॉय करार दिया था. उनके इन बयानों के अगले दिन ही अब उन पर असफल हमला हुआ है. 

घटना के बाद पुलिस ने सिद्धार्थ नाथ सिंह की सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही हमला करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेने की खबर है. वह किसी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता है या फिर किस कारण से उसने हमले की साजिश रची थी इसका खुलासा नहीं हुआ है. 


Suggested News