बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में दो अवैध आरा मशीनों को वन विभाग की टीम ने किया जब्त, संचालकों पर दर्ज कराया एफआईआर

बेतिया में दो अवैध आरा मशीनों को वन विभाग की टीम ने किया जब्त, संचालकों पर दर्ज कराया एफआईआर

BETTIA : बेतिया वन प्रक्षेत्र के रामनगर रेंज अधिकारी ने अवैध आरा मशीनों के संचालन को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जिला वन पदाधिकारी के निर्देश पर सिकटा पंचायत के बर्दही में आरिफ मियां के अवैध आरा मशीन को जब्त किया गया है। 

मंगुराहा वन क्षेत्र के रामनगर रेंज पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि गुप्त सूचना  के आधार पर सिकटा के बर्दही व शिकारपुर थाना के हसनापुर में अवैध रूप से आरा मशीन संचालित करने की सूचना मिली थी। जिसे गम्भीरता से लेते हुये डीएफओ ने इन आरा मशीनों पर छापामारी कर जब्त करने का निर्देश दिया था। 

जिला वन पदाधिकारी के आदेश के अनुपालन में सिकटा के बर्दही में संचालित हो रहे आरिफ मियां  समेत शिकारपुर थाना के हसनापुर के फिरोज उर्फ बुलेट शेख के आरा मशीनों को जे सी बी की मदद से उखाड़कर जब्त किया गया। इस कार्रवाई में दोनो जगहों से आयशर इंजन व बैंड शॉ(हाथी) को जब्त किया गया। वही मौके पर चीरने वाला लकड़ी नही मिला। 

अवैध आरा मशीनों के जब्त सामग्रियों को बेतिया के बेलबाग स्थित वन विभाग के डीपो में जमा किया गया है। वही बिना अनुज्ञप्ति के आरा मशीन चलाने को लेकर दोनो संचालकों के विरूद्ध वन विभाग के विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है। इस कार्रवाई में रेंजर विजय कुमार के साथ फॉरेस्टर जलेश्वर महतो, विक्की कुमार समेत सिकटा थाना के अधिकारी व सुरक्षाबल शामिल थे।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks