पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन, कहा 16 मई को कांग्रेस से दे चुका हूँ इस्तीफा

पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन, कहा 16 मई को कांग्रेस से दे चुका हूँ इस्तीफा

N4N DESK : पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आज राज्यसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर दिया है। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी उन्हें समर्थन कर रही है। नामांकन के बाद कपिल सिब्बल ने कहा की वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा की 16 मई को वे कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके हैं। इस मौके पर कपिल सिब्बल ने कहा की 'हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल हिन्दुस्तान में बने की मोदी सरकार की जो खामियां हैं वह जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा। सिब्बल ने यह भी कहा कि उन्हें सभी दलों ने समर्थन दिया है। 

सिब्बल ने कहा की मुझे खुशी है कि मैं राज्यसभा का निर्दलीय उम्मीदवार बनने जा रहा हूं। मैं हमेशा इस देश में स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था। मुझे खुशी है कि अखिलेश यादव ने इसे समझा। हम पार्टी का सदस्य होने पर उसके अनुशासन से बंध जाते हैं।

वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की आज कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल किया है। वह सपा के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। दो और सदस्य राज्यसभा जा सकते हैं। कपिल सिब्बल वरिष्ठ वकील हैं। वह संसद में भी अपने विचार रखते रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अपने और सपा के विचारों को रखेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News