बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया से निकलकर गाँधी मार्च पहुंचा पटना, लोगों ने की काला कानून वापस लेने की मांग

गया से निकलकर गाँधी मार्च पहुंचा पटना, लोगों ने की काला कानून वापस लेने की मांग

PATNASITY : गया के गाँधी मैदान से पटना के गाँधी मैदान तक एनआरसी,एनपीआर और सीएए के विरोध में गाँधी शांति रथ यानी गाँधी मार्च जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. इस जागरूकता अभियान में मुख्य भूमिका पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने निभाई है. 

उदय नारायण चौधरी ने बताया कि भारत धर्मनिरपेक्ष देश है और यहाँ सभी धर्मों का एक समान अधिकार है. इसके बावजूद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ते के नशे में चूर तुगलकी फरमान जारी कर एनआरसी, एनपीआर लागू कर देश की अखंडता और आपसी सौहार्द को बिगाड़ रहे है. 

महात्मा गाँधी ने अपनी कुर्बानी देकर देश की रक्षा किया. लेकिन हमारे देश के संविधान से छेड़छाड़ कर देश में विद्रोह पैदा किया जा रहा है. लेकिन हम उनके मनसूबे को कामयाब नही होने देंगे. उन्होंने कहा की परिणाम कुछ भी हो. देश के संविधान की हत्या नही होने देंगे. 

इसी कड़ी में आज हमलोग शांतिपूर्ण तरीके से गया के गाँधी मैदान से हजारों की संख्या में निकलकर पटनां के गांधी मैदान में गाँधी की प्रतिमा के आगे संकल्प लेंगे की गाँधी अपने देश मे संविधान को न टुकड़ा होने देंगे. इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पुलिस से बार बार आगे जाने देने का आग्रह करते रहे. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News