बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में घर घर पहुंचेगा गंगा जल, जिलाधिकारी हरी झंडी दिखाकर टैंकरों को करेंगे रवाना

पटना में घर घर पहुंचेगा गंगा जल, जिलाधिकारी हरी झंडी दिखाकर टैंकरों को करेंगे रवाना

PATNA : लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर नगर निगम के द्वारा पहल की गई है. जिसमें जो लोग गंगा घाट तक नहीं पहुंच पाते हैं. उनके घर तक गंगाजल पहुंचने की पहल की गई है. जिसको लेकर आज पटना के पार्टी पुलघाट से काफी संख्या में टैंकर में गंगाजल भरकर गली मोहल्ले में वितरण करने का काम किया जा रहा है.

बता दे की लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर नगर निगम के द्वारा पहल की गई है. जिसमें टैंकर के द्वारा गंगा नदी से दूर दराज गली मोहल्ले में रहने वाले श्रद्धालु एवं छठ व्रतियों के लिए घर-घर जाकर गंगाजल पहुंचाया जाएगा. साथ-साथ छोटे-छोटे तालाबों में भी गंगाजल डाले जाएंगे. जिससे कि जो लोग गंगा घाट पर नहीं पहुंच पाते हैं. वह भी गंगा जल के सहारे छठ व्रत को कर सकेंगे. 

वहीं राजधानी पटना के गंगा घाटों पर दूर-दराज से भी लोग अर्घ्य देने पहुंचते हैं. वही जो लोग नहीं पहुंचते हैं उनके घर तक गंगाजल नगर निगम पहुंचने का काम कर रहा है. वही पूजा समिति का कहना है कि दूर दराज से लोग यहां पहुंचते हैं जिनको रहने के लिए और फ्री में खाने की भी व्यवस्थाएं की गई है. 

घर-घर गंगाजल पहुंचने वाले ड्राइवर ने साफ तौर से बताया है कि जिला प्रशासन का निर्देश है कि हर गली मोहल्ले में गंगा जल घर-घर तक पहुंचना  साथ जितने भी कृत्रिम तालाब है. उसमें भी गंगाजल डालना है. जिससे कि श्रद्धालु वहां भी छठ व्रत कर सकेंगे. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News