बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम ने छात्र की मौत के बाद स्कूल सील नहीं किये जाने पर जताई नाराजगी, कानूनी कार्रवाई करने का दिया निर्देश

गया डीएम ने छात्र की मौत के बाद स्कूल सील नहीं किये जाने पर जताई नाराजगी, कानूनी कार्रवाई करने का दिया निर्देश

GAYA : विगत दिनों पूर्व में वजीरगंज स्थित गांधी बेसिक प्राइवेट विद्यालय में एक छात्र की मृत्यु को लेकर जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के निर्देश के आलोक में जांच करवाई गई। जांच प्रतिवेदन में विद्यालय की निबंधन नहीं रहने के साथ साथ कई अन्य अनियमितता भी पाई गई। 

जिला पदाधिकारी ने अब तक उक्त विद्यालय सील नहीं होने की घोर नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी गया सदर को मजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के देखरेख में उक्त विद्यालय को सील करवा दिया गया है।

इसके अलावा उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि उक्त विद्यालय के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। बताते चलें की 9 मई को वजीरगंज में एक निजी स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 वर्षीय महिर कुमार उर्फ वीर का शव रेलवे ट्रैक किनारे मिलने से सनसनी मच गई थी। मिहिर सामान्य दिनों की तरह बुधवार को बस से अपने स्कूल गया था। 

मिहिर वजीरगंज बाजार निवासी विकास कुमार गुप्ता का पुत्र था। जिसका शव गया-किउल रेलखंड पर वजीरगंज के मनैनी और अढ़वां के बीच रेल ट्रैक के किनारे से शव बरामद किया गया था। मिहिर की खोजबीन में निकले परिजनों और स्थानीय लोगों को जैसे ही वह रेलवे ट्रैक किनारे दिखा उसे एंबुलेंस से लेकर सीएचसी लेकर पहुंचे थे। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया थे। उसके हाथ और सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं।

गया से मनोज की रिपोर्ट 



Suggested News