बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को मिला लाखों का पैकेज, अबतक कुल 5485 छात्रों का हुआ नियोजन

बिहार के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को मिला लाखों का पैकेज, अबतक कुल 5485 छात्रों का हुआ नियोजन

पटना- बिहार के कई सरकारी कॉलेज के छात्रों को विभिन्न संस्थानों में प्लेसमेंट मिला है. बिहार के विज्ञान, प्रावैद्यिकी और तकनीकी शिक्षा विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि  राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय एवं राजकीय पोलिटेकनिक संस्थानों में इस वर्ष अबतक कुल 5485 छात्रो का नियोजन हुआ है.सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में 2384 नियोजन हुआ है जिसमें 1876 छात्रों और 508 छात्राओं का नियोजन हुआ है. 

बताया गया है कि बड़ी और अच्छी कंपनियों ने इन छात्रों को जॉब ऑफर किया है.  जिनमें अल्ट्रा टेक सीमेंट, टाटा टेक्नोलॉजी, महिंद्रा आदि कंपनियों में शामिल हैं. विभाग ने बताया है कि सबसे ज्यादा नियोजन राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय औरंगाबाद से हुआ है. यहां से 143 विद्यार्थियों का नियोजन हुआ है. प्लेसमेंट और जॉब ऑफर को लेकर विद्यार्थी उत्साहित हैं. 

हाल के दिनों में ढांचागत सुविधाओं और शैक्षणिक माहौल में सुधार के कारण राज्य से बच्चों की भर्ती हो रही है. राज्य सरकार बिहार में शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से दुरुस्त करने में लगी है.  तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए पद सृजित किए गए हैं. इसका असर भी अब दिखने लगा है. बिहार के विज्ञान, प्रावैद्यिकी और तकनीकी शिक्षा विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि दरभंगा अभियंत्रण कॉलेज की आठवें सेमेस्टर की एक छात्रा अदिति प्रकाश को सर्विस नाउ कंपनी ने सलाना 43 लाख के पैकेज पर रखा है.  आठवें सेमेस्टर में इंटर्नशीप उन्होंने इस कंपनी से किया और कंपनी ने अदिति को एसोसिएट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर 43 लाख प्रति साल के पैकेज पर रख लिया है.

रिपोर्ट- अभिजीत भारद्वाज




 

Suggested News