रिजल्ट प्रकाशित नहीं करने से जीएनएम छात्राओं का फूटा गुस्सा, अब आर पार की लड़ाई का ऐलान

रिजल्ट प्रकाशित नहीं करने से जीएनएम छात्राओं का फूटा गुस्सा, अब आर पार की लड़ाई का ऐलान

PATNA : जीएनएम कोर्स 2016-19 सत्र के छात्राओं ने आज गांधी मैदान पटना में 'आप' नेता बबलू प्रकाश के अध्यक्षता में बैठक कर स्वास्थ्य विभाग और बीएनआरसी के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया. जीएनएम छात्राओं ने कहा कि हमलोग बिहार के विभिन्न मेडिकल कॉलेज पीएमसीएच, डीएमसीएच, एनएमसीएच, एसकेएमसीएच में संचालित जीएनएम कोर्स 2016- 19 के छात्राएं है. बिहार परिचारिका निबंधन परिषद और स्वास्थ्य विभाग के लेटलतीफी रवैया के कारण हमारा परीक्षा परिणाम प्रकाशित नही किया गया है. जिसके कारण बिहार के हजारो जीएनएम अभ्यर्थी राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के द्वारा 4102 ग्रेड 'ए' नर्स स्टाफ पद के लिए निकाले गए विज्ञापन में परीक्षाफल और रजिस्ट्रेशन के अभाव में आवेदन नही कर पा रहे हैं.  जिसका आवेदन करने का अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 है. 

उन्होंने बताया की बिहार में जीएनएम कोर्स 2016- 19 का सत्र एक साल विलम्ब से चल रहा है, परीक्षा देर से लिया गया और अबतक रिजल्ट भी जारी नही किया गया. वही, दूसरे राज्यों में जीएनएम कोर्स 2016-19 का सत्र समय से है, जिसका परीक्षाफल व रजिस्ट्रेशन अक्टूबर 2019 में घोषित कर दिया गया है. छात्राओं ने आक्रोश जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं बीएनआरसी द्वारा की गई लापरवाही का खामियाजा बिहार के हजारों जीएनएम छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है. छात्राओं ने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य समिति के कार्यालयों में अपनी मांग को लेकर गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हमारी मांगो को अनसुना किया जा रहा है. हमारी सरकार से मांग है कि स्वास्थ्य विभाग अविलम्ब जीएनएम 2016-19 सत्र का परीक्षाफल प्रकाशित करें और राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के द्वारा निकाले गए विज्ञापन का अंतिम तिथि हमारी परीक्षाफल जारी होने तक बढ़ाया जाए. ताकि बिहार के छात्र भी आवेदन पत्र भर सके. 

आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश की मौजूदगी में जीएनएम छात्राओं ने फैसला लिया है कि 16 जनवरी 2021, शनिवार को पटना के कारगिल चौक पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पुतला दहन करेगी और 19 जनवरी 2021 को मुख्यमंत्री आवास पर धरना करेगी. 

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News